उत्तराखंड

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। देहरादून समेत अन्‍य जिलें में रुक रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है।

देहरादून : उत्तराखंड में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं में भूस्खलन से मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को भी मौसम में बदलाव नहीं होने वाला। विशेषकर देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में भारी से भारी बारिश की आशंका है। मौसम की चेतावनी के मद्देनजर शासन ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी किया है। आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों को सजग रहने को कहा गया है।

गुरुवार सुबह देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, नैनीताल और बागेश्वर में तेज बौछारें पड़ीं। इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण 80 से ज्यादा सड़कों पर मलबा आया हुआ है। बदरीनाथ के निकट लामबगड़ में सुबह से राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद है। चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि हाईवे पर मलबा हटाने का कार्य जारी है, उन्होंने उम्मीद जताई कि देर शाम तक यातायात बहाल कर लिया जाएगा। उत्तरकाशी में भी गंगोत्री बाइपास मार्ग पर पहाड़ी दरकने के कारण वाहनों को शहर से होकर गंगोत्री भेजा जा रहा है।

पिथौरागढ़ में मौसम ने एक बार फिर कैलास मानसरोवर यात्रा में बाधा खड़ी कर दी। बुधवार को हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सके जिससे 12वें दल के यात्री गुंजी में ही फंसे रहे। 13वें दल के यात्री तकलाकोट पहुंच गए है। 14वें दल के यात्रियों का बुधवार को गुंजी में स्वास्थ परीक्षण हुआ। आइटीबीपी के मुताबिक सभी दलों के यात्री सकुशल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top