उत्तराखंड

उत्तराखंड में बड़े स्तर पर PCS अफसरों के तबादले..

देहरादून: सरकार ने राज्य सिविल (सेवा पीसीएस) के 21 अफसरों के तबादले किए हैं। गिरीश चंद्र गुणवंत को चमोली के नए मुख्य विकास अधिकारी होंगे, जबकि मनुज गोयल को देहरादून के सिटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की हरी झंडी के बाद कार्मिक विभाग ने यह आदेश किए हैं।

चमोली के सीडीओ विनोद गिरी गोस्वामी को शहरी विकास विभाग में अपर निदेशक अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकॉल) देहरादून, चमोली के ही एसडीएम चंदन सिंह डोबाल राजस्व पुलिस एवं भूलेख सर्वेक्षण प्रशिक्षण संस्थान का अधिशासी निदेशक बनाया गया। एसडीएम रुद्रप्रयाग मुक्ता मिश्रा अब सूचना आयोग की प्रभारी सचिव होंगी। उनसे री सेटलमेंट अधिकारी केदारनाथ धाम का दायित्व भी ले लिया है। अल्मोड़ा के एसडीएम फिंचाराम और चमोली के योगेंद्र सिंह को टिहरी स्थानांतरित किया है।

यूएसनगर के एसडीएम पूरण सिंह को उत्तरकाशी और उत्तराखंड राज्य औद्योगिक विकास निगम (सिडकुल) के महाप्रबंधक सुंदर लाल सेमवाल को पिथौरागढ़ भेजा गया। उत्तरकाशी से डा. शिव कुमार बरनवाल को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण का संयुक्त सचिव बनाया गया। श्रीष कुमार को जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण नैनीताल के सचिव से हटा चमोली स्थानांतरित किया है। सूचना आयोग की प्रभारी सचिव व एडशिनल डायरेक्टर एडीबी झरना कामठान को सिडकुल महाप्रबंधक, दून के सिटी मजिस्ट्रेट चंद्र सिंह मर्तोलिया को चमोली के एसडीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई।

चमोली से कृष्णनाथ गोस्वामी और पौड़ी से सोहन सिंह सैनी को पिथौरागढ़ भेजा है, जबकि अपर आयुक्त आबकारी अर्चना गहरवार को चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड का सचिव बनाया गया। प्रभारी उपायुक्त राजस्व (भूमि व्यवस्था) राजस्व परिषद सोनिया पंत को अपर आयुक्त आबकारी की जिम्मेदारी सौंपी है, जबकि एनएस डांगी से चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड हटा दिया है। वे अब आयोग में नियंत्रक का पद देखेंगे। विप्रा त्रिवेदी को राजस्व परिषद में अध्यक्ष का स्टाफ ऑफिसर बनाने के साथ ही दूनघाटी विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण का सचिव भी बनाया है। गिरीश चंद्र गुणवंत से सूडा के सचिव की जिम्मेदारी हटा चमोली का सीडीओ बनाया है। उत्तरकाशी के संयुक्त मजिस्ट्रेट मनुज गोयल दून के नए सिटी मजिस्ट्रेट बनाए गए। कई जूनियर अफसरों की सीनियर रैंक के पद मिलने पर तबादलों पर सवाल भी उठ रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top