उत्तराखंड

किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिये रिस्पांस टीम रहे तत्पर

किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिये रिस्पांस टीम रहे तत्पर , जनता दरबार में फरियादियों ने दर्ज कराई 52 शिकायतें

रुद्रप्रयाग। प्रत्येक सोमवार को लगने वाले जनता दरबार में फरियादियों ने 52 शिकायतें दर्ज कराई। जिसमें से 29 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। मौसम विभाग की ओर से समय-समय पर दी जा रही चेतावनी के मद्देनजर जनपद के इन्सिडेंट रिस्पांस सिस्टम के समस्त सदस्यों को किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिये तत्पर रहने के साथ ही त्वरित राहत सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए।
जनता दरवार में फरियादियों ने विद्युत, पेंशन, शौचालय, सड़क, पानी, आदि से सम्बन्धित शिकायत दर्ज करायी गई। जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी गिरीश गुणवंत ने अधिकारियों को तय समय सीमा के भीतर शिकायतों के निस्तारण के लिए नियमित शिकायतों की मानिटिंग के निर्देश दिए। जनता दरवार में भाणाधार निवासी हरीश कप्रवाण ने बताया कि उनके मकान के ऊपरी हिस्से में बड़ी चट्टान है, जिससे काफी बड़े पत्थर निकलते व गिरते रहते हैं। जिस कारण मकान व परिवार को खतरा बना हुआ है।

जिसके लिए चट्टान के पत्थर को अन्यत्र शिफ्ट किया जाना है। इस संबंध मंे उप जिलाधिकारी सदर एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट देने, लोली निवासी वीरेन्द्र सिंह की पुत्री के विकंलाग प्रमाण-पत्र बनाने के संबंध में मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने, नैणी पौण्डार निवासी मनोज सिंह के मकान की दीवार व जमीन क्षतिग्रस्त होने के संबंध में उप जिलाधिकारी बसुकेदार व खण्ड विकास अधिकारी जखोली को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी एनएस रावत, उपजिलाधिकारी सदर देवानन्द, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एसके झा, तहसीलदार जखोली शालिनी मौर्य, तहसीलदार जयबीर राम बधानी सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top