उत्तराखंड

माकपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ दिया तहसीलों में धरना..

माकपा कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ दिया तहसीलों में धरना..

प्रधानमंत्री को सात सूत्रीय ज्ञापन भेजकर समाधान की मांग..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भारत की कम्युष्टि पार्टी (माक्र्सवादी) की ओर से महंगाई को लेकर बसुकेदार और ऊखीमठ तहसील में धरना दिया। साथ ही उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को सात सूत्रीय ज्ञापन प्रेषित किया गया।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत सोमवार को माकपा कार्यकर्ता तहसील ऊखीमठ व बसुकेदार में एकत्रित हुए, जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने महंगाई समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। इसके के बाद दोनों स्थानों पर सांकेतिक धरना भी दिया गया। इस अवसर पर पार्टी के जिला मंत्री बीरेन्द्र गोस्वामी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार चन्द पूंजीपतियों च कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए देश में कमरतोड मंहगाई कर दी है।

 

जिससे देश की आम जनता का जीना मुहाल हो गया है। लगातार विगत आठ वर्षो से मोदी सरकार द्वारा देश की जनता के साथ छलवा किया जा रहा है। कहा कि जहां प्रदेश में आलवेदर रोड़ के नाम ढिंढोरा पीटा जा रहा है। वहीं कुंड-ऊखीमठ-चोपता मोटरमार्ग पर एक माह से ठीक नहीं हो सका है। जिससे आम जनता एवं यात्रियों को आवाजाही में दिक्कतें उठानी पड़ रही है। जंगली जानवरों के आतंक पर रोक लगाने के साथ ही किसानों को मुआवजा की पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग भी की गई।

इसके अलावा श्रम कानून में संशोधन, केदारनाथ यात्रा में पूर्व की भांति स्थानीय लोगों को शामिल करने, घरेलू गैस सिलेंडर व तेल की कीमतों पर लगाम लगाने, असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को श्रम कानून के तहत न्यूनम मानदेय का भुगतान करने की मांग की गई। धरने में दौलत सिंह, खीमानंद गोस्वामी, गीता देवी, प्रतापसिंह, सुमन देवी, सुरेशी देवी, कुसुम देवी, आशीष सेमवाल, मुन्ना भटट समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top