उत्तराखंड

ऋषिकेश का शातिर चोर पुलिस की गरफ़्त में…

ऋषिकेश। पुलिस ने चोरी की ट्रैक्टर व ट्राली के साथ 3 चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार  बृजपाल सिंह पुत्र जयराम सिंह निवासी गढीमयचक पो0 सत्यनारायण श्यामपुर ऋषिकेश ने सूचना अंकित करायी 23 अप्रैल की रात्रि मैंने अपना ट्रैक्टर नम्बर यूके 14डी 8334 मय ट्राली को अमितग्राम श्यामपुर में खड़ा किया हुआ था, जिसे रात्रि के समय किसी अज्ञांत व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है। वादी की लिखित सूचना के आधार पर थाना ऋषिकेश मुकदमा दर्ज किया गया।

क्षेत्र में वाहन चोरी की घटनाओं की रोकथाम व चोरी गये वाहन की त्वरित बरामदगी हेतु गठित पुलिस टीम द्वारा मुख्य सड़क मार्गो पर लगे सीसी टीवी कैमरों को चैक किया गया व पूर्व में प्रकाश में आये ट्रैक्टर चोरो का भौतिक सत्यापन व उनके वर्तमान स्थिति की जानकारी की गयी, जिनसे पुलिस को काफी सफलता प्राप्त हुई।

विदित हो कि ट्रैक्टर चोरी मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी पर नियुक्त दो कर्मियों को निलम्बित किया गया था। इन दोनो कर्मियों को ट्रैक्टर की शीघ्र बरामदगी व अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। इन दोनो कर्मियों द्वारा अथक मेहनत कर नजीमाबाद क्षेत्र में ही रहकर ट्रैक्टर के सम्बन्ध में काफी जानकारी एकत्रित की। पुलिस टीम ट्रैक्टर को नजीमाबाद बिजनौर क्षेत्र में तलाश कर रही थी। पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई कि चोरी के ट्रैक्टर को तीन व्यक्ति नजीमाबाद से नहर की पटरी वाले रास्ते से गैण्डीखाता की तरफ लेकर जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मालन नदी के पुल के समीप नहर की पटरी पर ट्रैक्टर को रोका गया तो ट्रैक्टर सवार तीनो व्यक्ति ट्रैक्टर को रोककर भागने लगे जिस पर पुलिस टीम द्वारा पीछा कर पकड़ लिया। ट्रैक्टर का इन्जन नम्बर व चेसिस नम्बर का मिलान किया तो यह ट्रैक्टर चोरी का होना पाया गया। तीनो ने पूछताछ में बताया कि यह ट्रैक्टर हमने श्यामपुर से चोरी किया था। ट्रैक्टर में बैठे तीनो व्यक्तियों सुनील कुमार, कमाल अहमद व मुकेश को समय 16.00 बजे गिरफ्तार किया गया, जिन्हे न्यायालय पेश किया जायेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top