उत्तराखंड

उत्तराखंड में इस भर्ती के लिए 6 अक्टूबर तक करें आवेदन..

उत्तराखंड में इस भर्ती के लिए 6 अक्टूबर तक करें आवेदन..

 

उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग द्वारा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, उत्तराखण्ड के अन्तर्गत औषधि निरीक्षक (ग्रेड-2) समूह ‘ग‘ के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। अगर आपने इन पदों के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्द कर लें , क्योकि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 06 अक्टूबर, 2023 है। इच्छुक युवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता और सैलरी..

जानकारी के अनुसार आयोग ने ये भर्ती औषधि निरीक्षक (ग्रेड-2) समूह ‘ग‘ के 19 रिक्त पदों पर भर्ती जारी है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए वहीं उम्मीदवार होगा जिसके पास भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से क्लिनिकल फार्माकोलॉजी या माइक्रोबायोलॉजी में विशेषज्ञता के साथ फार्मेसी या फार्मास्युटिकल साइंसेज या मेडिसिन में स्नातक की डिग्री है। इसमें रु.44900/- रु.142400/- (लेवल-7) तक सैलरी मिलेगी।

चयन प्रक्रिया और आयु सीमा..
आयु सीमा की बात करें तो इसके लिए 21 से 42 वर्ष आयु मांगी गई है।आवेदन का कोई अन्य तरीका/ माध्यम स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन 200 अंकों की एमसीक्यू आधारित लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा और पद योग्यता के अनुसार प्रश्न पूछे जाएंगे।

ऐसे करें आवेदन..
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://ukpsc.net.in के माध्यम से 06 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नए उपयोगकर्ताओं को यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ओटीआर (एक बार पंजीकरण) के माध्यम से खुद को पंजीकृत करना होगा और फिर पद के लिए आवेदन करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पंजीकरण करा लिया है, उन्हें अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना चाहिए और संबंधित पद के लिए आवेदन करना चाहिए।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top