उत्तराखंड

प्रत्याशी के भाई के साथ मारपीट, थाने में भी की जमकर पिटाई

नई टिहरी कोतवाल की दबंगई, प्रत्याशी के भाई को जड़ा थप्पड़

टिहरी: नगर पालिका चुनाव को लेकर मतदान के दिन पुलिस प्रशासन की दबंगई खुलकर सामने आई. नई टिहरी नगर पालिका चुनाव के वार्ड नंबर 9 से निर्दलीय प्रत्याशी के भाई के साथ कोतवाल सुंदरम शर्मा ने हाथापाई कर दी. इतना ही नहीं पुलिस पीड़ित को गाड़ी में बैठाकर थाने ले गई. वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं.

रविवार को नई टिहरी में नगर निकाय चुनाव को लेकर मतदान जारी था. आरोप है कि इसी बीच नई टिहरी थाना कोतवाल सुंदरम शर्मा ने एक निर्दलीय प्रत्याशी के भाई कृष्णा कुड़ियाल के साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाकर थाने ले आई. बताया जा रहा है कि पीड़ित ने एक व्यक्ति के साथ हुए गलत व्यवहार को लकेर कोतवाल को चेताया था. जिस पर कोतवाल ने वर्दी की हनक में पीड़ित व्यक्ति को थप्पड़ जड़ दिया.

बता दें कि पीड़ित कृष्णा कुड़ियाल एक आर्किटेक्ट है. जो केदारनाथ पुर्ननिर्माण का काम देख रहे हैं. हाल ही में केदारनाथ यात्रा पर आए पीएम मोदी को कृष्णा कुड़ियाल द्वारा ही केदारनाथ पुर्ननिर्माण की जानकारी दी गई थी. वहीं, पीड़ित कुड़ियाल पर पुलिसिया रौब झाड़ने को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने भी कोतवाल पर गंभीर आरोप उठाए हैं. उनका कहना है कि कोतवाल जबरन पोलिंग बूथ के बाहर बैठे निर्दलीय प्रत्याशियों के एजेंट को हटा रहे हैं. जिसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी.

विवादों से रहा है चोली-दामन का साथ
कोटी कॉलोनी मेले के दौरान पत्रकारों से की थी बदसलूकी.
विस्थापन की मांग को लेकर उप्पू गांव की महिलाओं से की थी बदतमीजी.
दुकानदार द्वारा सामान के पैसे मांगने पर कोतवाल ने की थी मारपीट.
मतदान स्थल पर प्रत्याशियों के समर्थकों से की मारपीट और बदतमीजी.

वहीं, इस पूरे मामले में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष उमेश चरण गुसाईं का कहना है कि कोतवाल सुंदरम शर्मा द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी सुषमा उनियाल के साथ भी गाली-गलौज की गई. जिसकी लिखित शिकायत उन्होंने एसडीएम और रिटर्निंग ऑफिसर से की है. इस पूरे घटनाक्रम को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों से भी कोतवाल द्वारा बदसलूकी की गई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top