उत्तराखंड

बछणस्यूं पट्टी के राइंका बाड़ा में 27 को लगेगा शिविर..

बछणस्यूं पट्टी के राइंका बाड़ा में 27 को लगेगा शिविर..

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में 27 नवम्बर को राजकीय इण्टर कालेज बाड़ा में प्रातः ग्यारह बजे से तहसील दिवस एवं बहुउदेशीय शिविर का आयोजन किया जायेगा। शिविर में विभिन्न विभागों की ओर से ग्रामीणों को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए स्टाॅल लगाए जायेंगे। साथ ही समस्त विभागीय अधिकारी जनता से आवेदन पत्र एवं शिकायती पत्र प्राप्त करेंगें और मौके पर ही शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा।

तहसील दिवस एवं बहुउदेशीय शिविर में उप जिलाधिकारी सदर रुद्रप्रयाग, जनाधार केन्द्र के तहत तैयार किये जाने वाले विभिन्न प्रमाण-पत्र निर्गत करंेगें। जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन विभाग, लीड बैंक मैनेजर, वन विभाग अपने विभागीय स्टाॅल लगाकर सेवाएं उपलब्घ करायंेगें एवं खण्ड विकास अधिकारी ग्राम विकास अधिकारियों के माध्यम से परिवार रजिस्ट्रर, ब्लाॅक स्तर से जारी होने वाले प्रमाण-पत्रों के साथ-साथ मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जनता को जानकारी देंगें और ब्लाॅक स्तर से संचालित होने वाली योजनाओं के बारे में शिविर में जनता को जानकारी उपलब्ध करायंेगें।

इसके साथ ही उपस्थित जन-मानस को अपने-अपने विभाग से संबंधित स्वीकृत योजनाओं एवं वितरित सहायता तथा अन्य क्रियाकलापों की जानकारी देंगें। जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी सदर रुद्रप्रयाग देवानन्द शर्मा ने क्षेत्रीय जनता को तहसील दिवस एवं बहुउदेशीय शिविर में प्रतिभाग कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ उठाने को कहा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top