उत्तराखंड

सीएम रावत बोले श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा एनआइटी जल्द बनेगा स्थार्इ कैंपस..

सीएम रावत बोले श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा एनआइटी जल्द बनेगा स्थार्इ कैंपस..

देहरादून : श्रीनगर से ए नआइटी शिफ्ट होने की चर्चाओं पर विराम लग गया है। सीएम रावत ने साफ कर दिया है कि एनआइटी को शिफ्ट नहीं किया जाएगा, बल्कि इसके लिए जल्द ही स्थाई कैंपस बन जाएगा। स्थानीय निकाय की चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद सरकार इसको लेकर कैबिनेट में प्रस्ताव लाएगी। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि छात्रों की अन्य समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए भी रास्ता तलाशा जा रहा है। इसको लेकर बुधवार को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर से फोन पर बातचीत की गर्इ है।

सीएम ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर से श्रीनगर एनआइटी की जमीन और अन्य समस्याओं को लेकर बात की। इस दौरान सीएम ने बताया कि एनआइटी श्रीनगर के स्थाई कैंपस के लिए सुमाड़ी के पास ही करीब 122 एकड़ जमीन तलाश ली गई है। आचार संहिता खत्म होने के बाद सरकार इस जमीन का हस्तांतरण एनआइटी के नाम करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाएगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी साफ किया कि छात्रों की हॉस्टल की समस्या का भी हल निकाला जाएगा। स्थाई कैंपस बनने तक श्रीनगर में ही प्रशासनिक भवन और फैक्लटी भवन तक पहुंचने के लिए अलग से मार्ग बनाया जाएगा। इससे छात्रों को राष्ट्रीय राजमार्ग से नहीं गुजरना पड़ेगा। उन्होंने एनआइटी श्रीनगर को लेकर की जा रही राजनीति को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि किसी भी हालत में एनआइटी श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top