उत्तराखंड

नगर पालिका चुनाव की तैयारियाँ पूरीः मंगेश

नगर पालिका चुनाव की तैयारियाँ पूरीः मंगेश

रुद्रप्रयाग। आगामी 18 नवंबर को नगर निकाय मतदान को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने तैयारी पूरी कर दी है। प्रशासन ने शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है। अब्जर्वर रूप में राज्य निर्वाचन आयोग ने उपायुक्त  बीर सिंह को जिम्मेदारी दी है।

रूद्रा काॅम्पलेक्स में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि प्रशासन द्वारा नगर निकाय निर्वाचन में लगे समस्त मतदान कार्मिकों के लिए रूद्रप्रयाग क्षेत्रान्तर्गत मतदान ड्यूटी पर जाने के लिये रूद्रप्रयाग बस स्टेशन से क्रीड़ा मैदान अगस्त्यमुनि तक बस की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है, जिसमें समस्त मतदान कार्मिकों को शनिवार (आज) प्रातः सात बजे बस स्टेशन रूद्रप्रयाग से क्रीड़ा मैदान अगस्त्यमुनि तक ले जाने की व्यवथा की गई है। मतदान व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि अगस्त्यमुनि खेल मैदान से सभी पोलिंग पार्टियां पोलिंग बूथ के लिए रवाना होंगी।

18 नवंबर को सभी मतदान कर्मचारी यथा समय पर मतदान प्रक्रिया शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि अभी तक आचार संहिता उल्लंघन का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। निर्वाचन के लिए 22 केंद्र और 22 मतदेय स्थल बनाये गए हैं। सभी मतदान स्थलों के लिए पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों की नियुक्ति कर ली गई है। उन्होंने बताया कि जिले की नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत चुनाव के मतों की गणना अगस्त्यमुनि क्रीड़ा मैदान में होगी।

इसके अलावा प्रशासन की सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद है, किसी भी तरह की चुनाव संबंधी समस्या या शिकायत होने पर आम जनता निर्वाचन विभाग को सूचित कर सकती है। आम जनता 9411100632, 7055602726 नंबरों पर चुनाव में गड़बड़ी सम्बंधी सूचना दे सकती है।

पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। बूथों पर 200 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, इसके साथ ही एसडीआरएफ और स्वास्थ्य की टीमें भी सुरक्षा के मद्देनजर तैनात रहेगी। अभी तक जिले में निकाय चुनाव को लेकर माहौल शांतिपूर्वक है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top