उत्तराखंड

मनरेगा कर्मियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी

मनरेगा कर्मियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी

रुद्रप्रयाग। सेवा से हटाए गए मनरेगा कर्मिकों की बहाली व मानदेय भुगतान की मांग को लेकर मनरेगा कर्मिकों का अनश्चितकालीन कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी रहा। वहीं कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार से मजदूरों की मजदूरी व निर्माण सामग्री का भुगतान नहीं हो पा रहा है।
शनिवार को जिले के ऊखीमठ, जखोली व अगस्त्यमुनि तीनों ब्लाॅक परिसर में मनरेगा कर्मी एकत्रित हुए, जिसके बाद हटाए गए कर्मियों की बहाली व मानदेय भुगतान को लेकर मनरेगा कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि कार्य से हटाए गए मनेरगा कर्मियो को शीघ्र बहाल किया जाय। विगत आठ माह से वेतन का भुगतान न होने से कर्मचारियों के सामने आर्थिकी का संकट पैदा हो गया है, जिससे उन्हें अपने परिवार का भरण पोषण करने में काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। कहा कि कर्मचारियों से मात्र मनरेगा से संबंधित कार्यों को कराया, अन्य कार्य करवाने से मनरेगा की प्रगति पर इसका असर पड़ रहा है। कहा कि मनरेगा में प्रशासनिक मद की धनराशि को ब्लाक को भेजी जाए, ताकि समय-समय पर कार्मिकों का मानदेय का भुगतान हो सके। कहा कि उपरोक्त मांगों पर शीघ्र कोई कार्रवाई न होती है, तो उन्हें मजबूरन आंदोलन का उग्र करना पडेगा।

कार्य बहिष्कार में जिलाध्यक्ष दलीप कुमार, सुभाष थपलियाल, मनोज कुमार, दिनेश रावत, कृपाल सिंह, भगवती प्रसाद, भरत सिंह, हर्षबद्धüन नेगी, युद्धवीर सिंह, विकास सिंह आदि कर्मी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top