उत्तराखंड

लिखित आश्वासन पर मलासी जी ने अनशन तोड़ा…

लिखित आश्वासन पर मलासी जी ने अनशन तोड़ा…

मलासी जी का अनशन टूटा

एक माह में अस्थाई व्यवस्था का आश्वासन.

रमेश पहाडी

रुद्रप्रयाग : मोटर सड़क के निर्माण से ध्वस्त सड़कों, नहर और पेयजल योजना की अस्थाई मरम्मत कर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा और इन कार्यों को स्थायी रूप से ठीक करने के लिए आगणन गठित कर धनराशि की माँग सरकार को भेजी जाएगी, जिसका समयबद्ध अनुश्रवण विधायक मनोज रावत और उपजिलाधिकारी ऊखीमठ द्वारा किया जाएगा। यह लिखित आश्वासन मिलने पर 3 दिन से अनशन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता अनसोयाप्रसाद मलासी ने अपनी भूख हड़ताल समाप्त कर दी है। केदारनाथ के विधायक मनोज रावत ने शर्बत पिलाकर उनका अनशन समाप्त करवाया।

विगत जनवरी से मोटर मार्ग निर्माण से ध्वस्त सिंचाई नहर, पैदल सड़कें, पेयजल योजना की मरम्मत करवाकर इन्हें सुचारु बनाने की माँग के साथ बंदरों व लंगूरों की बड़ी आबादी को पकड़कर बाहर भेजने के लिए ग्रामीणों द्वारा कई बार जनता दरबार, तहसील दिवस, क्षेत्र पंचायत में गुहार लगाई गई। विभागीय अधिकारियों से भी लगातार शिकायतें कीं गईं।

जिलाधिकारी द्वारा लगातार निर्देश दिए जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं किये जाने से क्षुब्ध होकर अ प्र मालसी ने 22 अक्टूबर से आमरण अनशन का नोटिस दिया था और जब विभागीय अधिकारियों के कान पर जूं भी नहीं रेंगी तो बाध्य होकर मलासी जी को अनशन पर् बैठना पड़ा था। जिला प्रशासन तथा विधायक की पहल से मामले में समझौता हुआ है। इस अवसर पर विधायक के साथ लोनिवि, सिंचाई, जल संस्थान के इंजीनियर, जनप्रतिनिधि, पत्रकार एवं बड़ी संख्या में महिलाओं सहित स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top