उत्तराखंड

कुंभ से बेहद खतरनाक हो सकते हैं हालात, हर डेढ़ मिनट में मिल रहा एक संक्रमित..

कुंभ से बेहद खतरनाक हो सकते हैं हालात, हर डेढ़ मिनट में मिल रहा एक संक्रमित..

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण की तेजी से बढ़ती रफ़्तार के कारण पिछले दो सप्ताह से राज्य में हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मिल रहा है। वहीं कुंभ के कारण कोरोना संक्रमण के हालात और बदतर होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। कोरोना आंकड़ों का विश्लेषण कर रहे सोशल डवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल का कहना हैं कि 1 से 14 अप्रैल तक प्रदेश में 13613 संक्रमित मिले हैं। यानी प्रदेश में हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मिल रहा है। जो कि बेहद चिंताजनक बात है। लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान देना होगा।

 

आपको बता दे कि बीते वर्ष मार्च में कोरोना ने प्रदेश में दस्तक दी थी। शुरूआत में लॉकडाउन के चलते संक्रमण की दर धीमी रही। लेकिन सितंबर ऐसा महीना रहा, जिसमें कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मरीज मिले। वो ही स्थिति अब इस साल अप्रैल में बन रही है। तीन दिनों से एक ही दिन में 1900 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। जबकि तीन दिन में 35 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है।

देहरादून जिले में 10 नए कंटेनमेंट जोन बने..

राजधानी देहरादून में अब तक कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 37 हजार के पार हो गई है। 31116 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 5151 लोग संक्रमित हैं, जिनका अलग-अलग स्थानों पर उपचार चल रहा है। कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ने के बाद शहर में 10 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

 

जिनमें इंदिरा नगर कांवली, आसरा बायस शेल्टर होम, कारगी बंजारावाला, स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग चंदर नगर, कालिका विहार माजरी माफी, शीशम हॉस्टल एफआरआई, मोहित विहार जीएमएस रोड, गुजराडा मानसिंह सहस्त्रधारा रोड, ग्रेस एकेडमी न्यू कैंट रोड, वसंत विहार फेज-दो और डोईवाला के वार्ड संख्या-13 शामिल हैं। कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top