देश/ विदेश

दलितों ने जाम किआ कानपूर

दलितों ने जाम किआ कानपूर

दलित संगठनों ने कानपुर के कई हिस्सों में जाम लगा कुछ घंटों के लिए लोगों को पंगु बना दिया। भीषण गर्मी में वाहन सवार पसीने से तरबतर हो गए। एम्बुलेंस से लेकर स्कूली वाहन तक जाम में फंसे रहे। फर्रुखाबाद व अन्य जिलों में भी कुछ देर के लिए जाम लगाया गया, हालांकि सब कुछ शांति से निपट गया।

एससी/एसटी कानून में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में सोमवार को दलित संगठनों ने अांदोलन का बिगुल फूंक दिया। देशभर में भारत बंद के आह्वान को सफल बनाने के लिए कानपुर अौर अासपास के जिलों में भी दलित समाज ने प्रदर्शन किया। वेस्ट यूपी में हिंसक अांदोलन को लेकर सभी जिलों की पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा।

कानपुर में  कम्पनी बाग, बड़ा चौराहा, मेघदूत चौराहा और जीटी रोड पर गुरुदेव चौराहे पर दलितों ने जाम लगाने से वीआईपी रोड समेत शहर का बड़ा हिस्सा जाम में जकड़ गया। तीखे विरोध के चलते पुलिस दूर से ही तमाशा देखती रही। चंद्रशेखर अाजाद विश्वविद्यालय के पास भारतीय दलित पैंथर समिति ने अौर रावतपुर चौराहे पर पॉलीटेक्निक के छात्रों ने जाम लगाया। नावाराव पार्क स्थित अंबेडकर प्रतिमा अौर फूलबाग में महर्षि वाल्मीकि वाटिक में सभा हुई। शहर में तीन संगठन एक साथ अांदोलन पर उतरे । कन्नौज, इटावा, फतेहपुर के साथ बुन्देलखण्ड के जिलों में दोपहर शांति पूर्वक प्रदर्शन चला।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top