देश/ विदेश

जॉनी डेप ने जीता मानहानि का केस, पूर्व बीवी एम्बर हर्ड को देना होगा मुआवजा..

जॉनी डेप ने जीता मानहानि का केस, पूर्व बीवी एम्बर हर्ड को देना होगा मुआवजा..

 

देश – विदेश  : हॉलीवुड सितारों जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच चल रहे मानहानि के मुकदमे में अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है। जॉनी डेप को पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड एक करोड़ 50 लाख डॉलर की बड़ी रकम अदा करेंगी। मानहानि के केस में पूर्व दंपति ने एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया था।

यह दुनिया का संभवत: पहला ऐसा मामला है, जब पूर्व पत्नी को अपने हमसफर रहे शख्स को इतनी बड़ी रकम अदा करनी होगी। वर्जीनिया की फेयरफैक्स काउंटी सर्किट कोर्ट में यह फैसला बुधवार दोपहर को सुनाया गया। हर्ड ने दावा किया था कि डेप ने अपनी शादी से पहले और बाद में उनके साथ दुर्व्यवहार किया था।

हर्ड के आरोपों को गलत बताते हुए जॉनी डेप ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था। दरअसल हर्ड ने वाशिंगटन पोस्ट में एक आर्टिकल लिखा था और उसमें अपने पूर्व पति पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसे लेकर ही जॉनी डेप अदालत चले गए थे और कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुने जाने के बाद यह फैसला सुनाया।

जूरी ने हर्ड का पक्ष भी सुना, जिसमें कहा गया कि डेप के वकील ने उन्हें बदनाम किया था और उनके दुर्व्यवहार के आरोपों को धोखा कहा था। जूरी सदस्यों ने कहा कि डेप को हर्ज़ाने के रूप में एक करोड़ 50 लाख डॉलर का भुगतान किया जाना चाहिए, जबकि हर्ड को 20 लाख डॉलर मिलने चाहिए। यानी कोर्ट ने जॉनी डेप को भी पूरे मामले में दोषी माना है।

अमेरिका में यह केस कितना चर्चित रहा, इस बात का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि ट्रायल का टीवी पर लाइव प्रसारण होता था। अब जब फैसला जॉनी डेप के पक्ष में है तो ऐसे में पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन स्टार ‘कैप्टन जैक स्पैरो’ को उम्मीद है कि वह अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा को फिर से हासिल कर सकेंगे।

अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए जॉनी डेप ने कहा कि इस फैसले ने मुझे मेरी जिंदगी वापस लौटा दी है। मैं कोर्ट का बहुत आभारी हूं। उन्होंने कहा कि इस मामले को दायर करने के पीछे मेरा मकसद यही था कि सच बाहर आए। भले ही नतीजा मेरे पक्ष में हो या नहीं, लेकिन सच दुनिया के सामने आना चाहिए।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top