खेल

भारत ने द. अफ्रीका को दिया 189 रन का लक्ष्य…

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर ख़बर लिखने तक  70/ 2 (8) है 

धौनी ने भी ठोका अर्धशतक

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच आज सेंचुरियन में खेला जा रहा है। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका फैसला तब सही नजर आ रहा था जब पहला ओवर मेडन और दूसरे ओवर की पहली गेंद पर रोहित का विकेट गिर गया। लेकिन तभी तीसरे ओवर ने धवन ने आक्रामक रुख दिखाते हुए 20 रन लिये इसके बाद तो टीम इंडिया के बल्लेबाज एक बार भी दबाव में नहीं आए विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे लेकिन रनरेट कभी नहीं गिरने दिया। धौनी ने मनीष पांडे के साथ पांचवें विकेट के लिये 56 गेंदों पर 98 रनों की अविजित साझेदारी की। और टीम इंडिया को 188/4 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मनीष पांडे 48 गेंदों पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे । वहीं उनका साथ दे रहे धौनी ने 28 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली।

डाला ने दिया भारतीय टीम को पहला झटका
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर भारत को करारा झटका दिया। उन्होंने रोहित शर्मा को बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यु आउट कर दिया। कप्तान जेपी डुमिनी ने शिखर धवन को बेहारदीन के हाथों कैच आउट करवाया। धवन ने तेजी से खेलते हुए 14 गेंदों में 24 रन बनाए। इसके बाद स्कोर बोर्ड में मात्र एक ही रन जुड़ा था कि कप्तान कोहली को डाला ने क्लासेन के हाथों कैच आउट करवा दिया। चौथे विकेट के लिये रैना और मनीष पांडे ने तेजी से 41 रन ही जोड़े थे कि तभी फिशवायो ने रैना को एलबीडब्ल्यु आउट कर दिया। रैना ने 30 रन बनाए।

भारतीय टीम में एक बदलाव

पिछले मैच में भारतीय टीम ने जो अंतिम ग्यारह खिलाड़ी उतारे थे उनमें से एक बदलाव किया गया है। आज के मैच में जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह शर्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गयी है। शर्दुल ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में बढ़िया प्रदर्शन किया था। उस मैच में शर्दुल ठाकुर ने 52 रन देकर 4 विकेट लिया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका, हेंड्रिक्‍स बने शारदुल के शिकार

जवाब में 8 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर दो विकेट खोकर 70 रन है. जेजे सम्‍ट्स और रीजा हेंड्रिक्‍स आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. जेपी डुमिनी 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top