राशिफल

आज इन राशि के जातकों को होगा धन लाभ, राशिफल 6 फरवरी 2024..

आज इन राशि के जातकों को होगा धन लाभ, राशिफल 6 फरवरी 2024..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज का दिन आपके लिए दिन बहुत भाग्यशाली रहेगा। यदि धार्मिक यात्रा का विचार हो तो धार्मिक यात्राएं अवश्य करें। यात्रा द्वारा भाग्य उन्नति के योग बन रहे हैं। संतान की सलाह किसी बड़े काम में लाभ देगी, अतः संतान के साथ विचार विमर्श अवश्य करें। शत्रु पक्ष में पकड़ मजबूत बनाए रखेंगे, संघर्ष अधिक रहेगा लेकिन शत्रु परास्त होंगे। प्रॉपर्टी में लाभ के योग बन रहे हैं।

वृषभ- पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। मनोरंजन के साधनों में वृद्धि होगी तथा शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को शिक्षा में लाभ के योग बन रहे हैं। रिसर्च वर्क करने वाले जातकों के लिए बहुत अच्छा समय है। सेहत का ध्यान रखें, पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। जो लोग श्वास रोग से परेशान है वह स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें। व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए दिन लाभदायक रहेगा।

मिथुन- जीवनसाथी के साथ समय बढ़िया बीतेगा, हालांकि कुछ चिंताएं उत्पन्न हो सकती है। कोई गलती भविष्य में नुकसान कर सकती है यदि पुरानी गलती मिलती है तो जल्द से जल्द सुधारने की कोशिश करें। माता से किसी प्रकार का लाभ मिल सकता है। कुल मिलाकर दिन न अधिक अच्छा न बुरा रहेगा।

कर्क– जो लोग जो होटल रेस्टोरेंट आदि जैसे क्षेत्र से जुडे हैं उनके लिए धनलाभ के योग बन रहे हैं। जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं उनके द्वारा किये गए कार्य को प्रशंसा मिलेगी तथा उन्नति की संभावनाएं भी बनी रहेगी। वाहन चलाते समय थोड़ा ध्यान रहें और किसी को पैसा उधार देने से पहले सोच विचार कर लें।

सिंह- आज का दिन आपके लिए मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। जीवनसाथी से कुछ मनमुटाव या मतभेद हो सकते हैं। कोर्ट कचहरी आदि में उलझे हुए जातक भी कुछ चिंताग्रस्त रह सकते हैं और जो जातक स्वयं कोर्ट कचहरी में कार्य करते हैं उनके लिए दिन लाभकारी है। मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े हुए जातकों के लिए भी यह दिन अच्छा है उनके द्वारा कठिन कार्य संपन्न किया जा सकते हैं।

कन्या- कन्या राशि वालों के लिए दिन का उत्तरा भाग कुछ चिंता वाला रहेगा, वाहन चलाते समय विशेष सावधानी रखें दुर्घटना की संभावना हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ परेशानी हो सकती है और संतान को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। शिक्षा अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को कुछ परीक्षा ने का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए दिन मिश्रित रहेगा छोटे-मोटे उतार चढ़ाव आते रहेंगे।

तुला- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन संतान तथा शिक्षा को लेकर कुछ चिताओं की संभावना बनी रहेगी। व्यवसाय को लेकर दिन अच्छा रहेगा आय के नए साधन मिल सकते हैं। यदि विदेश यात्रा का कोई प्लान हो तो थोड़ा सोच विचार कर लें जल्दबाजी में फैसला लेना उचित नहीं लग रहा है।

वृश्चिक- आज दिन बहुत अच्छा जाने वाला है। खासकर धन के मामले में दिन लाभ देने वाला रहेगा। शिक्षा आदि के मामले में दिन समझ में रहेगा लेकिन व्यवसाय की बात करें तो व्यवसाय के माध्यम से प्रचुर मात्रा में धन आने के योग है। नौकरी करने वाले जातकों को जब में मान सम्मान प्राप्ति के योग बनेंगे तथा स्वयं के परिवार में खुशी का माहौल बनेगा परिवार के साथ समय बिताएंगे तथा जीवन साथी को लेकर भी सकारात्मक परिणाम वाला दिन रहेगा।

धनु- दिन की शुरुआत कुछ चिताओं के साथ हो सकती है, लेकिन दिन के उत्तरा भाग में चिंताएं समाप्त होने लगेंगी। विद्यार्थियों के लिए दिन का उत्तरार्द्ध भाग शिक्षा अध्ययन के लिए अच्छा रहेगा। शत्रुओं पर दबदबा बनाए रखेंगे तथा स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे। मित्रों के साथ समय बिताएंगे तथा कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

मकर- मकर राशि वाले जातकों के लिए यह दिन विशेष शुभ रहने वाला है। जमीन जायदाद आदि लेने का यदि विचार चल रहा हो तो भूमि लाभ और मकान मिलने की संभावनाएं प्रबल है। बैंकिंग या मेडिकल लाइन से जुड़े लोगों के लिए अपने क्षेत्र में पर्याप्त लाभ मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में जुड़े लोगों के लिए भी यह दिन अच्छा रहने वाला है, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

कुंभ- आज आपको व्यर्थ की भाग दौड़ या यात्राएं करनी पड़ सकती है। जरूरी फैसला लेने से पहले थोड़ा सोच विचार करना सही रहेगा। आज स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है अतः खानपान का विशेष ध्यान रखें। शत्रुओं के साथ वाद-विवाद में न पड़े।

मीन- आपकी आर्थिक स्थिति के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आप परिवार के साथ मिलकर समय बिताएंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और घर पर माहौल खुशनुमान रहेगा। मीन राशि वाले जो जातक सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें प्रयासों में सफलता मिलने की संभावनाएं रहेंगी। आज पिता से भी लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top