राशिफल

जानिए सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है आज का दिन, राशिफल 27 सितम्बर 2023..

जानिए सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है आज का दिन, राशिफल 27 सितम्बर 2023..

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज आप बेवजह के कामों में अपना समय नष्ट न करें। अपने भविष्य के लिए आज कोई निर्णय आप लें सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। परंतु आज आपका सहयोग आपके ही लोग नहीं करते दिखाई देंगे, जिस कारण आप अपने आप को कुछ कमजोर महसूस करेंगे। परिवार में किसी बात को लेकर आपसे लोगों की नाराजगी बनी रहेगी। आज अपने स्वभाव में थोड़ा-सा परिवर्तन लाएं, तो आपके रुक हुए कार्य बन सकते हैं।

वृषभ- आज का दिन आप खुद को एक नई ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें, क्योंकि यह आपके कार्यक्षेत्र में बाधा उत्पन्न करने वाला है। अपना कीमती समय व्यर्थ के कामों में जाया न करें। आज व्यापार-व्यवसाय में परिवर्तन करने का मन हो तो, अपने व्यवसाय में परिवर्तन कर सकते हैं। जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा। आज परिवार में आपसी सामंजस्य से काम लें, परिवार के लोगों के साथ विवाद खत्म कर नए संबंध स्थापित करें। जिससे आपको कार्यक्षेत्र और स्वयं के जीवन में काफी लाभ प्राप्त होगा।

मिथुन- आज का दिन आप किसी नए कार्य के लिए अपने पार्टनर के साथ मिलकर बड़ी प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलती नजर आएगी। आज कार्यक्षेत्र में आपको कुशल मार्गदर्शन प्राप्त होगा, जिससे आपका कार्य और निखरेगा। आज आपका मन प्रफुल्लित दिखाई देगा। आज आप किसी परिचित व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिससे मिलकर आपके मन में प्रसन्नता होगी

कर्क- आज आप अपने परिवार और बच्चों के साथ बाहर जाने का मन बना सकते हैं। आज आप अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से व्यवहार अच्छा रखें, नहीं तो कार्यक्षेत्र में आपसे कोई बड़ा पद वापस लिया जा सकता है, जिस कारण आपको तनाव महसूस होगा। आज किसी के साथ नोकझोंक से बचें। साथ ही परिवार में आंतरिक मामलों पर अपने विचारों को सीधे व्यक्त न करें, नहीं तो परिवार में आपके शत्रु बढ़ सकते हैं

सिंह- जल्दबाजी में कोई भी बड़ा डिसीजन परिवार के लिए या व्यवसाय के बारे में न लें, नहीं तो आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आज कोई बड़ा ऑफर यदि आपके पास आए, तो उसके लिए थोड़ा समय निकालें सोच समझ कर फिर कोई निर्णय लें। आज आपका अपने अधिकारी वर्ग से संबंध बिगड़ने के चांस बन रहे हैं। अतः तरक्की के लिए कुछ बातों को इग्नोर करें। परिवार में आपसी सामंजस्य बनाने में आज आप सफल रहेंगे। पत्नी से मतभेद की स्थिति बनी रहेगी।

कन्या– आज का दिन आपका अच्छा रहेगा। आपके मन में चल रही कोई पुरानी योजना आज साकार हो सकती है, जिसमें आपके सहयोगी वर्ग का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आज आप अपना कोई पुराना मैटर क्लोज कर सकते हैं, जिससे आप एक बहुत बड़ी समस्या से छुटकारा पाने में सफल होंगे। व्यापार-व्यवसाय में बड़ा लाभ मिलेगा। परिवार में चल रही पुरानी बातों को खत्म करने के लिए आज आपसी बातचीत करें।

तुला- आप अपने कार्य के प्रति समर्पित दिखाई देंगे। आज कार्यक्षेत्र में बड़ा बदलाव करना, आपके लिए कारगर साबित होगा। आज आपका कहीं से रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। परिवार में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। आज पत्नी से अपने मन की बात कहना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

वृश्चिक- आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। आज अपने मित्रों के साथ आप मौज मस्ती के लिए कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में नए काम के सिलसिले में आप कोई बड़ी बैठक करने का प्लान मन में बना सकते हैं। जिसके अच्छे परिणाम आगामी समय में प्राप्त होंगे। आज किसी से उधार लिया है तो उसे चुकाना पड़ेगा, जिस कारण आर्थिक स्थिति में परेशानी महसूस होगी। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बनी रहेगी।

धनु- आप स्वास्थ्य के चलते कुछ परेशान रह सकते हैं। साथ ही अपने पत्नी से आंतरिक मतभेद बढ़ता नजर आएगा, जिस कारण आप परिवारिक तौर से परेशान रह सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में आज का दिन बड़ा निर्णय न लें। आंख मूंदकर किसी भी जगह पैसा न लगाएं, नहीं तो आप घाटे में जा सकते हैं। परिवार के लोगों से पर्सनल बातों को शेयर न करें, नहीं तो आपको धोखा उठाना पड़ सकता है।

मकर- कार्यक्षेत्र में आप कोई बड़ी प्रॉपर्टी आदि की डील कर सकते हैं, जो भविष्य में बड़े प्लान के रूप में आपके लिए लाभकारी रहेगा। आर्थिक तौर से आज का दिन ठीक रहने वाला है। परिवार में सामंजस्य की कमी दिखाई पड़ेगी। आज किसी के साथ बेवजह मजाक करना आपके लिए घातक हो सकता है। पत्नी से संबंध मधुर रखें। आज आपका रुका हुआ धन आपको मिल सकता है।

कुंभ- आज आप किसी नए कार्य के सिलसिले में बाहर की यात्रा कर सकते हैं। आप जिस काम के लिए जा रहे हैं, उसमें थोड़ी बहुत अड़चन आ सकती है। लेकिन आपका उद्देश्य पूर्ण होता दिखाई देगा। आज पुराना विवाद निपटाने का प्रयास करें, जो आपकी प्रगति में बाधक है। परिवार में मांगलिक कार्य का योग बन सकता है। किसी धार्मिक यात्रा का प्लान मन में चल रहा है। पत्नी और बच्चों के लिए आज स्थान परिवर्तन करना आपके लिए जरूरी होगा।

मीन- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। किसी पुराने बड़े विवाद को सुलझाने में आपको सफलता मिलेगी। आज आप अपने जीवन के लिए कोई बड़ी निधि धनराशि जमा कर सकते हैं, जिससे आपका भविष्य सुरक्षित दिखाई देगा। व्यापार-व्यवसाय में आज किसी को बड़ी धनराशि उधर के रूप में न दें। परिवार में सामंजस्य की कमी दिखाई देगी, जिस कारण कुछ विवाद सामने आ सकते हैं। पत्नी से ससुराल पक्ष की बुराई करना आज आपके लिए भारी पड़ सकता है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top