राशिफल

कन्या और वृश्चिक राशि वाले आर्थिक मामलों में रहें सावधान, राशिफल 27 जून 2024..

कन्या और वृश्चिक राशि वाले आर्थिक मामलों में रहें सावधान, राशिफल 27 जून 2024..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आप अपने काम में चल रही समस्याओं के दूर होने से प्रसन्न रहेंगे। आपकी संतान के किसी परीक्षा के परिणाम आने से आप फूले नहीं समाएंगे। आपने यदि जल्दबाजी में कोई निर्णय लिया था, तो उससे आपको समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। अपने मन में चल रही समस्याओं को दूर करेंगे। आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है। आप किसी पुरानी गलती से सबक लेंगे और आगे उसे दोबारा नहीं दोहराएंगे।

वृष- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको घर व बाहर के कामों में तालमेल बनाकर रखना होगा। अपने काम को पूरा करने में मेहनत अधिक करनी होगी, तभी आप अपने काम को आसानी से पूरा कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपने कार्य पर पूरा फोकस बनाकर रखें। आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र में सफलता लाने के लिए आपको अपनी सोच में बदलाव लाना होगा, तभी आपके काम आसानी से पूरे हो सकेंगे।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए उन्नति की राह पर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है, जिसकी प्रतीक्षा आप लंबे समय से कर रहे थे। कार्यक्षेत्र में आपकी किसी गलती के कारण अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे। आप अपने कामों में सोच समझकर आगे बढ़ें और आपको यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। यदि आप किसी से धन उधार लेने के लिए सोच रहे थे, तो उसमे अभी कुछ समय रुक जाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

कर्क- नौकरी में कार्यरत लोगों के प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी। आप कुछ धार्मिक गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इससे आपको अपनी समस्याओं से भी काफी हद तक निजात मिलेगी। आप किसी से कोई वादा करें, तो उसे समय रहते पूरा करें। आपके पास कुछ नई जिम्मेदारी आ सकती हैं, जिनसे आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आप अपनी सभी जिम्मेदारियां को आसानी से पूरा कर सकेंगे। माताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है।

सिंह– भाग्य के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी बुद्धि से काफी कुछ पा सकते हैं, इसलिए आपको अपने बिजनेस को आगे ले जाने के लिए कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। आप किसी पारिवारिक समस्या को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो वह दूर होती दिख रही है। गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी की बातों का आपको सम्मान करना होगा, नहीं तो उनके नाराज होने की संभावना बनती दिख रही है। आप यदि किसी प्रॉपर्टी आदि में निवेश करेंगे, तो उसमें आपको सावधान रहकर करना होगा। आपने यदि किसी को बिना मांगे सलाह दी, तो वह आपके लिए समस्या बन सकती है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से समस्याएं लेकर आने वाला है। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है । आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आपको अपने स्वास्थ्य में नरमी बनाए रखनी होगी। संतान को तरक्की करते देख आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। माताजी से आप यदि कोई वादा करें, तो उसे समय रहते पूरा करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं। आपको अपने किसी परिजन की याद सता सकती है। विदेश में व्यापार कर रहे लोगों को उसे बढ़ाने का मौका मिलेगा।

तुला- बिजनेस के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है। आपकी लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं पूरी होंगी। आप यदि किसी को पार्टनर बनाएंगे, तो वह भी आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएंगे। आज आपकी अपने किसी नए साथी से मुलाकात हो सकती है। आप दोस्तों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी मन में चल रही उलझन को लेकर पारिवारिक सदस्यों से बातचीत करेंगे। आपका कोई पुराना लेनदेन चुकता हो सकता है। आपको किसी सहयोगी की बातों में आने से बचना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

वृश्चिक– आज आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा। आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। आपके बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। किसी सरकारी नौकरी की तैयारी में अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है। आपकी किसी गलती के कारण जीवनसाथी आपसे नाराज रहेंगे। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। इधर-उधर बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कामों पर फोकस बनाएं ताकि आप उन्हें आसानी से पूरा कर सके।

धनु- आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। बिजनेस में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। आप किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं। आप अपने आसपास रह रहे लोगों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। किसी विपरीत परिस्थिति का यदि आपको सामना करना पड़े, तो आप उसमें अपने किसी सहयोगी से मदद ले सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

मकर- आपका पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। आपको यदि लंबे समय से कुछ पारिवारिक समस्या परेशान कर रही थी, तो उनसे आपको छुटकारा मिलेगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं। आप लापरवाही के कारण किसी समस्या में आ सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों का दायरा और बढ़ेगा। आपको अपने काम से एक नई पहचान मिलेगी। आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन आप अपने खर्च में भी कटौती कर सकते हैं, जो आपको परेशान करेंगे।

कुंभ– अपनी आय के बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी मेहनत का आपको पूरा फल मिलेगा। आपके किसी पिछले किए गए काम के लिए आपको शाबाशी मिल सकती है। आप अपनी खुशियां दूसरों के साथ साझा करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपने सहयोगियों से अपने काम को लेकर मदद लेनी पड़ सकती है। बिजनेस में आ रही समस्या के कारण अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करनी होगी, तभी आपके काम पूरे हो सकेंगे।

मीन– आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको एक के बाद एक शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। परिवार में रिश्तों में प्रेम व स्नेह बना रहेगा। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मित्रों के साथ आप कही घूमने फिरने जाने की योजना बना सकते हैं। बिजनेस में यदि आपका धन लंबे समय से फंसा हुआ था, तो आपको उस धन के मिलने की पूरी संभावना है। ननिहाल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top