उत्तराखंड

पहाड़ी से भूस्खलन, भागकर बचाई लोगों ने जान

रुद्रप्रयाग। पहाड़ो में बारिश और भूस्खलन के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है। बुधवार रात्रि को रुद्रप्रयाग जिले के चन्द्रापुरी-कंडारा मोटरमार्ग पर गदेरे में पहाड़ी टूटने से भारी क्षति पहुंची है। अचानक पहाड़ी टूटने के कारण तीन मोटरसाइकिलें दब गई। जबकि दो मैक्स वाहन और एक कार को भी भारी क्षति पहुंची है।

इसके साथ ही सड़क किनारे स्थित भैरव बाबा का पौराणिक मंदिर भी भूस्खलन की भेंट चढ़ गया है। मंदिर में मौजूद साधु और आस-पास के स्थानीय लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। पत्थरों की चपेट में आने से पांच लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं।

दरअसल, चन्द्रापुरी-कंडारा मोटरमार्ग पर छौड़ी गदेरे के निकट अचानक पहाड़ी टूटकर मोटरमार्ग पर आ गई। जहां पर भूस्खलन हुआ, वहां पर भैरव बाबा का पौराणिक मंदिर स्थित है। मंदिर भी भूस्खलन की चपेट में आ गया है। स्टेशन होने के कारण यहां पर कुछ लोगों की मोटरसाइकि, मैक्स वाहन और कारें खड़ी थी। तीन मोटरसाइकिलें मलबे में दब गई हैं। जबकि मैक्स वाहन और एक कार को भी काफी नुकसान पहुंचा है। भैरव बाबा मंदिर का एक हिस्सा ढ़ह गया है।

मंदिर में मौजूद साधु और आस-पास के लोगों ने किसी तरह रात्रि के समय भागकर जान बचाई। मंदिर में भारी मात्रा में मलबा भर गया है। जबकि भूस्खलन के कारण मोटरमार्ग भी बंद हो गया है। सूचना मिलने पर पर पुलिस और प्रशासन की टीम रात्रि के समय ही पहुंची, लेकिन अंधेरा होने के साथ लगातार भूस्खलन होने के कारण कुछ नहीं कर पाये। घायल लोगों को किसी तरह चिकित्सालय पहुंचाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top