उत्तराखंड

आॅलवेदर रोड़ कटिंग का मलबा डपिंग जोन में डालें: मंगेश

आॅलवेदर रोड़ प्रभावितों को जल्द दें मुआवजा , कार्य की प्रगति को लेकर डीएम ने ली बैठक

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला कार्यालय सभागार में आलवेदर रोड कार्य की प्रगति के संबंध में बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क कटिंग का मलबा डपिंग जोन बनाकर डाला जाय और जिन व्यक्तियों की जमीन का मुआवजा नही मिला है, उन्हें शीघ्र मुआवजा वितरण के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि डपिंग जोन उस स्थान को चिन्हित किया जाय, जो कि नदी से पांच सौ मीटर दूरी पर हो तथा जिसमें पेडों की कंटिग न करना पडे़। जिलाधिकारी ने एनएच द्वारा चिन्हित किये गये विद्युत पोलो को तुरन्त हटाने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग को दिए। जिससे आलवेदर रोड के कार्यो में तेजी आ सके। एन.एच द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया कि सड़क पर जलसंस्थान के हैण्डपम्प लगे हैं, उन्हे हटाने के लिए कहा। जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि सड़क चैड़ीकरण होने के पश्चात ही हैण्डपम्प उचित स्थानों पर स्थापित किये जायंेगे। जिलाधिकारी ने राजस्व उप निरीक्षक को निर्देश दिये कि जल्दी से जल्दी लोगों के जमीन का मुआवजा वितरण किया जाय, जिन स्थानों पर विवाद चल रहा है उसमें सहमति बनाकर प्रस्तुत किया जाय जिससे उस स्थान का मुआवजा वितरण किया जा सके।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी गिरीश चन्द्र गुणवन्त, उप जिला मजिस्टेªट देवानन्द, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ गोपाल सिंह चैहान, अधिशासी अभियन्ता जितेन्द्र त्रिपाठी, तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला, तहसीलदार जयराम बधानी, सहित अधिकारी कर्मचारी एवं कार्यदायी संस्था के लोग भी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top