उत्तराखंड

“रॉबर्ट वाड्रा के भगोड़े शस्त्र व्यापारी से संबंधों पर कांग्रेस जवाब दे ” : भाजपा

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गाँधी के दामाद श्री रॉबर्ट वाड्रा के भगोड़े शस्त्र व्यापारी संजय भंडारी से संबंधों का खुलासा करने की मांग की है। भाजपा का कहना है कि यह मामला उत्तराखंड की जनता के लिये भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस परिवार के उत्तराखंड के साथ भी व्यावसायिक व अन्य संबंध हैं।भाजपा इस मामले को जनता के बीच भी ले जाएगी।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस के उत्तराखंड के नेताओं सहित देश में कांग्रेस नेता गांधी परिवार के प्रति जिस प्रकार की भक्ति का प्रदर्शन करते हैं और भाजपा नेताओं पर आधार हीन आरोप लगा कर जनता को भ्रमित करने की कोशिश करते हैं उन्हे एक नहीं कई सवालों के जवाब देने होंगें। उन्होंने कहा कि नवीतम मामला जो मीडिया द्वारा प्रकाश में लाया गया है वह श्री रॉबर्ट वाड्रा व संजय भंडारी के बीच संबंधो का है।

कांग्रेस नेताओं को बताना होगा कि संजय भंडारी जिसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कार्यवाही की जा रही है और जिस पर ओफिशयल सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन का मामला भी है के साथ क्या संबंध हैं। कांग्रेस नेताओं को यह जवाब देना चाहिये कि संजय भंडारी ने श्री वाड्रा की विदेश यात्राओं के लिए टिकट क्यों खरीदे और उन्हें क्यों सुविधाएं उपलब्ध कराई। जबकि सम्बन्धित एयर लाइन भी सवालों के घेरे में है। साथ ही ऐसे ई मेल भी सामने आये हैं जिनके अनुसार संजय भंडारी ने श्री वाड्रा के लंदन स्थित घर के नवीनीकरण के लिये पैसे खर्च किये।

उन्होंने कहा कि ये मामले इस लिए और गंभीर हैं क्योंकि इनका मुख्य सम्बन्ध केंद्र में कांग्रेस सरकार के समय से हैं। इसके अलावा उत्तराखंड की जनता भी इन सवालों के उत्तर चाहती है क्योंकि गांधी परिवार व वाड्रा परिवार के उत्तराखंड से व्यावसायिक व अन्य सम्बन्ध भी हैं।

डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि यह मामला जनता के बीच भी उठाया जाएगा। उचित होगा कि कांग्रेस इन सवालों के उत्तर दे जिससे जनता को सत्यता की जानकारी हो सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top