उत्तराखंड

योग दिवस पर केदारनाथ धाम में योग कार्यक्रम का आयोजन..

योग दिवस पर केदारनाथ धाम में योग कार्यक्रम का आयोजन..

केन्द्रीय राज्य मंत्री संजीव कुमार बालियान बतौर मुख्य अतिथि होंगे शामिल..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को केदारनाथ धाम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी विभाग संजीव कुमार बालियान मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हो सकते हैं। शुक्रवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला कार्यालय कक्ष में इस संबंध में बैठक ली।

 

जिलाधिकारी ने बताया कि आयुर्वेदिक यूनानी सेवायें विभाग की अध्यक्षता में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन केदारनाथ धाम में आयोजित होगा। राज्य भर से 75 सार्वजनिक महत्व के स्थलों पर योग दिवस का कार्यक्रम मनाया जाना प्रस्तावित है। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी, खेल विभाग, पशु पालन, जल संस्थान, जीएमवीएन समेत अन्य विभगों को कार्यक्रम सफल बनाने के लिए जिमेदारियां सौंपी। जिलाधिकारी ने बताया कि एनआईसी के सहयोग से पूरे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाना भी तय है।

 

कार्यक्रम के दौरान पांच सौ लोग एक साथ योग कर सकेगें, जिनमें जिला प्रशासन, पुलिस, सेना, एनसीसी समेत दर्शन को पहुंचे श्रद्वालु भी शामिल हो सकेंगें। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर तैयारियों पर जुटने के निर्देश दिये।

 

साथ ही जल संस्थान विभाग को शिविर स्थल में शुद्व पेयजल की व्यवस्था, विद्युत विभाग को शिविर स्थल में सुचारु विद्युत व्यवस्था करने को कहा गया। इस अवसर पर जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी/नोडल अधिकारी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस डॉ भरत कुमार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ आशीष रावत, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संजय सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम नवल कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top