उत्तराखंड

किसी भी हालत में निर्धारित समय पर करें कार्य: मंगेश

जिलाधिकारी ने केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों की ली जानकारी
अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश, समय पर करें कार्य पूरा

रुद्रप्रयाग। श्री केदारनाथ धाम क्षेत्र में गतिमान पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक जिला कार्यालय कक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने केदारनाथ में कार्य कर रही निर्माणदायी संस्थाओं को पत्थरों को निर्धारित संख्या के अनुरूप काटने व मशीनवार प्रतिदिन पत्थर काटने की संख्या की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। केदारनाथ में कार्य कर रही निर्माणदायी संस्थाओं ने अवगत कि वर्षा के कारण कार्य में प्रगति नहीं हो पा रही है। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारी व ठेकेदार को कार्यस्थल पर प्लास्टिक की शीट लगाकर कार्य कराने के निर्देश दिए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने निर्माणदायी संस्थाओं को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी हालत में निर्धारित समय के भीतर कार्य पूर्ण होने चाहिए। इसके साथ ही उनके द्वारा अब तक जो भी संरचना तैयार की गई है, शीघ्र सम्बन्धित विभाग को लिखित रूप में हैंडओवर करने के निर्देश दिए जिससे विभाग संरचना तैयार हो जाने के बाद अपनी परिसम्पत्ति का अनुरक्षण स्वयं करे। केदारनाथ में डीडीएमए द्वारा निर्माणाधीन 23 टूरिस्ट विश्राम गृह कार्य को तीस अगस्त तक पूर्ण करने, 16 रेन शेल्टर में से 12 में कार्य पूर्ण और चार में कार्य प्रगति में, मुख्य पड़ावों पर स्थायी शौचालय निर्माण, लोनिवि को 50 फीट चैडे गलियार में मात्र अवशेष कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में सिंचाई विभाग के अभियंताओं ने बताया कि केदारनाथ में मंदाकिनी नदी के बायंे तट पर बाढ सुरक्षा का कार्य सितम्बर माह में पूर्ण हो जाएगा।

ठेकेदार द्वारा समय पर टारगेट पूर्ण न करने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा अन्य ठेकेदार को कार्य देने के निर्देश निर्माणदायी संस्थाओं को दिए। इस अवसर पर एसडीएम ऊखीमठ गोपाल सिंह चैहान, डीडीएमओ हरीश चन्द्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top