देश/ विदेश

बेटी को लेकर नहर में कूदी महिला..

बेटी को लेकर नहर में कूदी महिला..

देश-विदेश: पति के साथ हुए झगड़े के बाद बुधवार दोपहर अपनी बेटी के संग मायके के लिए निकली महिला ने रास्ते में बेटी समेत नहर में छलांग लगा दी। हादसे में महिला की मौत हो गई, जबकि अभी तक बेटी का कोई सुराग नहीं लगा। छलांग लगाने से पहले महिला ने अपने भाई को फ़ोन भी किया था। जिसके बाद तलाश में निकले भाई ने बहन को पानी से बाहर निकालकर नागरिक अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसका आज पोस्टमार्टम कराया जाएगा। बच्ची की तलाश अभी भी जारी है। मामले में पुलिस ने मृतका के भाई गुरप्रीत के बयान पर महिला के पति और सास-ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं के तहत केस दर्ज करा दिया हैं। यहां मामला हरियाणा के अंबाला के गांव खैरा का है।

 

जानकारी के अनुसार कुछ साल पहले लौटां गांव की जगप्रीत कौर की शादी पंजाब के पटियाला के हरपालपुर गांव निवासी गुरविंदर सिंह से हुई थी। उनकी एक आठ साल की बेटी हुसनकौर थी। पिछले काफी समय से दंपती के बिच मनमुटाव चल रहा था। जिसके चलते बीते दिन महिला ने मायके वालों को फोन कर कहा कि मैं बहुत तंग हूं। इसके बाद महिला गांव से करीब दो किलोमीटर दूर उसकी शादी कराने वाले बिचौलिए के परिवार के घर जाकर ठहर गई। जिसके बाद महिला का भाई गुरप्रीत उसे समझाने के लिए वहां गया और वापस आ गया।

 

बुधवार सुबह उसने फिर मायके में फोन किया। कहा कि मैं नहर में कूदकर जान दे रही हूं। बहन की धमकी के बाद जब गुरप्रीत उसे ढूंढने निकला तो मल्लौर हेड के पास लोगों ने बताया एक महिला खैरा की तरफ गई है। जब गुरप्रीत खैरा के पास पहुंचा तो उसकी बहन नहर में मिली। लोगो के सहयोग से उसने उसको बाहर निकाला। तब तक वह दम तोड़ चुकी थी। लेकिन भांजी का कोई सुराग नहीं मिल पाया।

 

बहन को पीटते थे पति और सास-ससुर..

गुरप्रीत ने आरोप लगाया है कि मेरी बहन को उसका पति और सास-ससुर बुरी तरह पीटते थे। इसी से तंग आकर उसने ऐसा कदम उठाया। तीनों को मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। नहर में कूदने से महिला की मौत और उसकी बेटी के लापता होने की घटना में मृतक के भाई गुरप्रीत के बयान पर उसके पति और सास-ससुर पर आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा 306 के तहत केस दर्ज किया गया है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top