देश/ विदेश

ये शख्स 5 किलो सोने के गहने पहनकर विधानसभा चुनाव का नामांकन करने पहुंचा, लोग हुए हैरान..

विधानसभा चुनाव का

ये शख्स 5 किलो सोने के गहने पहनकर विधानसभा चुनाव का नामांकन करने पहुंचा, लोग हुए हैरान..

देश-विदेश : इस साल होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2021) में अब ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं, जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों का चुनाव प्रचार भी जोरों पर है. वहीं, पहले चरण के लिए उम्मीदवार अपने नामांकन में जुट गए हैं. इसके साथ ही कई उम्मीदवार जनता का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए अलग-अलग तरीके भी अपना रहे हैं. मंगलवार को भी एक नया नजारा देखने को मिला है, जब तमिलनाडु में एक उम्मीदवार ने 5 किलोग्राम सोने के गहने पहनकर नामांकन कराया है.

 

 

इस समय तमिलनाडु चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. तिरुनेलवेली जिले के अलांगुलम विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन कराने वाले हरि नादर (Hari Nadar) चुनाव आयोग के दफ्तर में जब गर्दन में सोने की कई भारी चेन पहनकर पहुंचे तो ये देखकर सब हैरान रह गए है. वहां मौजूद मीडिया के कैमरों में उन्हें कैद कर लिया गया है. हरि नादर ने अपने शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास 11.2 किलोग्राम सोना है और उनके पास 4.73 करोड़ रुपये के सोने के गहने हैं.

 

 

सोशल मीडिया (Social Media) पर हरि नादर की कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें उन्हें खूब सारा सोना पहने हुए देखा जा सकता है. विधानसभा चुनावों के लिए लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बीच कुछ उम्मीदवार बड़े अजब-गजब तरीकों से अपना नामांकन पत्र दाखिल करते हुए देखे जा रहे हैं. हरि नादर के इस स्वर्ण प्रदर्शन से पहले, एक उम्मीदवार ने PPE किट पहनकर चेन्नई में अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं, राज्य के तंजावुर सीट से एक उम्मीदवार हाथ में एक तरबूज लेकर नामांकन करने पहुंच गया.

 

 

6 अप्रैल को एक चरण में होंगे मतदान..

तमिलनाडु में मौजूद विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को पूरा हो रहा है. प्रदेश की सभी 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हैं और 2 मई को वोटों की गिनती की जाएगी. तमिलनाडु में पिछले 10 सालों से AIADMK का शासन है. इस समय AIADMK का नेतृत्व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानस्वामी (Palanaswamy) और डिप्टी सीएम ओ पनीरसेल्वम कर रहे हैं.

 

 

 

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने सोमवार को एदापदी विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करते समय 47 लाख रुपये से ज्यादा की चल संपत्ति घोषित की और कहा कि उनके नाम पर कोई अचल संपत्ति नहीं है. उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने अपने हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 61.19 लाख रुपये घोषित की है, जबकि 2016 में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 33.20 लाख रुपये बताई थी. इसी तरह, अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (AMMK) के नेता टीटीवी दिनाकरण ने हलफनामे में अपनी संपत्ति 19.18 लाख रुपये घोषित की है, जो 2017 में 16.73 लाख रुपये थी.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top