उत्तराखंड

16 दिसम्बर को विजय दिवस के मौके पर सीएम धामी करेंगे शहीदों के परिजनों को सम्मानित..

16 दिसम्बर को विजय दिवस के मौके पर सीएम धामी करेंगे शहीदों के परिजनों को सम्मानित..

 

 

 

 

 

 

16 दिसम्बर भारत के इतिहास का ऐसा दिन जो की स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है, साल 1971 वो ऐतिहासिक साल जब 93000 जवानों ने भारत के सामने हथियार डाले थे, और भारत की स्वर्णिम जीत के साथ निर्माण हुआ बांग्लादेश का, ऐतिहासिक जीत के साथ ही दुनियाभर में भारत की सैन्य शक्तियों- भारतीय सेना, भारतीय वायुसेना और भारतीय नौसेना ने अपना लोहा मनवाया।

 

 

 

 

उत्तराखंड: 16 दिसम्बर भारत के इतिहास का ऐसा दिन जो की स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है, साल 1971 वो ऐतिहासिक साल जब 93000 जवानों ने भारत के सामने हथियार डाले थे, और भारत की स्वर्णिम जीत के साथ निर्माण हुआ बांग्लादेश का, ऐतिहासिक जीत के साथ ही दुनियाभर में भारत की सैन्य शक्तियों- भारतीय सेना, भारतीय वायुसेना और भारतीय नौसेना ने अपना लोहा मनवाया। इस ऐतिहासिक जीत का जश्न देश भर में धूम धाम से मनाया जात है जिसकी झलक देहरादून में भी देखने को मिली देहरादून में विजय दिवस की तैयारिया जोरों शोरो पर है। विजय दिवस की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी देहरादून सोनिका की अध्यक्षता में बैठक हुई।बैठक में विजय दिवस के कार्यक्रम को सफल बनाने पर चर्चा हुई।

सीएम पुष्कर सिंह धामी इस मौके पर शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेंगे, साथ ही शहीदों को श्रद्धासुमन भी अर्पित करेंगे, बीजेपी विधायक खजान दास ने बताया कि विजय दिवस की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे, सीएम धामी कार्यक्रम में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेंगे, आपको बता दे की 1971 के भारत-पाक युद्ध में उत्तराखंड के 255 सैनिकों ने बलिदान दिया था। रण में दुश्मनो से मोर्चा लेते हुए उत्तराखंड के 78 सैनिक भी घायल हुए थे, शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने के लिए हर वर्ष 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top