उत्तराखंड

अब नहीं हो पाएगा टीकाकरण, 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों के लिए टीका खत्म..

अब नहीं हो पाएगा टीकाकरण, 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों के लिए टीका खत्म..

उत्तराखंड: देहरादून जिले में 18 साल से 44 साल तक की उम्र के लोगों को लगने वाले टीके खत्म हो चुके हैं। इससे लोग बहुत परेशान हैं। हालत यह है कि कभी 23 केंद्रों में हर रोज लगने वाली यह डोज शुक्रवार (आज) को अब सिर्फ मसूरी के टीकाकरण केंद्र पर ही लग पाएगी।जिला प्रशासन ने जिले में अलग-अलग वर्ग के 50 से अधिक टीकाकरण केंद्र बनाए हुए थे। राधा स्वामी सत्संग भवन 47 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए आरक्षित है। जबकि, 18 साल से 44 साल तक की उम्र के लोगों के लिए जो पूर्व में लगभग 23 केंद्र बनाए गए थे, उनमें से गुरुवार को सिर्फ चार केंद्रों में ही टीकाकरण हो पाया।

 

जिससे लोग टीकाकरण केंद्रों पर भटकते नजर आए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना हैं कि अलग-अलग वर्ग के 50 से अधिक टीकाकरण केंद्रों पर भी कई केंद्र ऐसे थे, जिनमें एक भी व्यक्ति को टीका नहीं लग पाया। कोरोना टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ. आदित्य ने कहा कि 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लगभग 17 हजार इंजेक्शन जिले में उपलब्ध हैं। शुक्रवार को भी लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि 18 साल से 44 साल तक की आयु वर्ग के लोगों को लगने वाला टीका जिले में खत्म हो चुका है। शुक्रवार को सिर्फ मसूरी एमपीजी कॉलेज में बने केंद्र पर ही टीकाकरण हो पाएगा। उसमें भी सिर्फ 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया है। उनमें किसी को कोविशील्ड तो किसी को कोवाक्सिन की डोज लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना टीके की खुराक मिलेगी, उसी हिसाब से लाभार्थियों को टीका लगाया जायेगा। वही प्रेमनगर स्थित सनातन धर्म मंदिर में गुरुवार को टीका न होने के कारण 18 से 44 आयुवर्ग वालों का टीकाकारण नहीं हुआ। 45 साल से ऊपर वालों को ही टीका लगाया गया। इस दौरान 120 लोंगो को टीका लगाया गया

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top