उत्तराखंड

वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कम हुई टीका लगवाने वालों की संख्‍या..

वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कम हुई टीका लगवाने वालों की संख्‍या..

अब सात टीमें घर-घर जाकर करेगी टीकाकरण..

 

 

 

उत्तराखंड: नैनीताल जिला प्रशासन ने कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की संख्या कम होने पर अब घर-घर जाकर टीकाकरण किया जाने लगा है। इसके लिए सात टीमों ने मंगलवार को अभियान भी चलाया। जबकि वैक्‍सीनेशन केन्‍द्रों पर टीका लगाने वालों की संख्‍या बहुत कम नजर आ रही है। स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को वैक्‍सीनेशन करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

 

डीएम धीराज सिंह गब्र्याल का कहना हैं कि हर किसी के लिए टीकाकरण जरूरी है। खासकर तीसरी लहर की आशंका के चलते कोरोनरोधी टीका और भी जरूरी है। कुछ लोग अब भी टीका लगवाने केंद्रों में नहीं पहुंच रहे हैं। इसलिए बीएलओ भी शामिल किया गया है। वोटर लिस्ट से लोगों के नाम खोजे जा रहे हैं। घर-घर वैक्सीनेशन के लिए सात टीमें लगा दी गई हैं। इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही लोगों से अपील भी की जा रही है कि टीकाकरण अवश्य कराएं। इसके साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने भी कई केंद्रों का दौरा किया।

 

जिला प्रशासन ने रामनगर में टीका न लगाने वाले 947 लोगों के नाम जारी किए हैं। डीएमका कहना हैं कि सभी को टीका लगवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं जिले में अब भी 48768 ऐसे लोग हैं, जिन्हें कोरोनारोधी वैक्सीन का दूसरा टीका लगना है। ये लोग टीका लगाने नहीं पहुंच रहे हैं। प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर ऐसे लोगों तक पहुंचने की तैयारी की है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top