उत्तराखंड

कालिंदी ट्रैक से गाइड के शव को लेने के लिए टीम रवाना..

कालिंदी ट्रैक से गाइड के शव को लेने के लिए टीम रवाना..

37 सदस्यीय दल गंगोत्री लौटा..

 

 

 

 

 

 

पिछले रविवार को उत्तरकाशी के कालिंदी ट्रैक पर एक गाइड की मौत के बाद अन्य 37 सदस्यीय दल गंगोत्री वापस लौट चुका है। गाइड के शव को बरामद करने के लिए ट्रैकिंग एजेंसी का 10 सदस्यीय दल भी रवाना हो गया है। गंगोत्री नेशनल पार्क और प्रशासन ने इस दल को संचार सुविधा के लिए हाईटेक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: पिछले रविवार को उत्तरकाशी के कालिंदी ट्रैक पर एक गाइड की मौत के बाद अन्य 37 सदस्यीय दल गंगोत्री वापस लौट चुका है। गाइड के शव को बरामद करने के लिए ट्रैकिंग एजेंसी का 10 सदस्यीय दल भी रवाना हो गया है। गंगोत्री नेशनल पार्क और प्रशासन ने इस दल को संचार सुविधा के लिए हाईटेक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। गाइड के शव लाने में करीब एक सप्ताह का समय लगेगा।

जिला आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मई के अंतिम सप्ताह में गाइड, पोर्टर और 14 ट्रैकर समेत कुल 38 सदस्यीय दल कालिंदी ट्रैक के लिए रवाना हुए थे। जिसके बाद दल को लगातार खराब मौसम के कारण करीब 19 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर ट्रैक के बेस कैंप पर रुका हुआ था।

शव के रेस्क्यू के लिए हेली सेवा की मांग की थी..

जहां पर एक गाइड की तबीयत खराब होने के कारण उसकी मौत हो गई। जिसकी सूचना ट्रैकिंग एजेंसी को बीते चार जून को दी गई थी। उसके बाद उन्होंने प्रशासन से गाइड के शव को रेसक्यू करने के लिए हेली सेवा की मांग की थी। गंगोत्री नेशनल पार्क के रेंज अधिकारी प्रताप सिंह पंवार का कहना हैं कि 37 लोग मंगलवार दोपहर गंगोत्री पहुंच गए हैं। वहीं, शव लेने गए दल को संचार की उच्च तकनीकी सुविधाओं के साथ भेजा गया है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top