उत्तराखंड

उत्तराखंड बनेगा 5जी नेटवर्क के लिए पॉलिसी बनाने वाला देश का पहला राज्य..

उत्तराखंड बनेगा 5जी नेटवर्क के लिए पॉलिसी बनाने वाला देश का पहला राज्य..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दूरसंचार से संबंधित गतिविधियों जैसे सेल टावर विकास सहित नेटवर्क कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए 2018 में राज्य में राइट ऑफ वे पॉलिसी 2018 लागू की गई थी। चूंकि 5जी नेटवर्क की शुरुआत दिवाली के आसपास होने की उम्मीद है।

 

 

उत्तराखंड: दूरसंचार से संबंधित गतिविधियों जैसे सेल टावर विकास सहित नेटवर्क कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए 2018 में राज्य में राइट ऑफ वे पॉलिसी 2018 लागू की गई थी। चूंकि 5जी नेटवर्क की शुरुआत दिवाली के आसपास होने की उम्मीद है। इस नेटवर्क को उत्तराखंड में लाने की कोशिश शुरू हो गई है। सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी (आईटीडीए) की ओर से इस दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। इस पॉलिसी में संशोधन होने के बाद प्रदेश में 5जी नेटवर्क के लिए मोबाइल टावर लगाने से लेकर इसकी लाइन बिछाने तक का पूरा काम आसान होगा। इसके लिए केंद्र सरकार की नियमावली को एडॉप्ट किया जाएगा।

5जी को लेकर बैठक..

आईटीडीए की ओर से 5जी इंडिया नेटवर्क को उत्तराखंड में लाने के संबंध में बैठक हुई। बैठक में आईटीडीए के अपर निदेशक गिरीश गुणवंत ने वर्तमान में 5जी नेटवर्क के परिपेक्ष्य में उत्तराखंड के इंफ्रास्ट्रक्चर पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पांचवीं पीढ़ी के नेटवर्क को उत्तराखंड में लाने के लिए उचित नीति, आधारभूत संरचना और जागरुकता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बैठक में एसईएमटी के वरिष्ठ सलाहकार आलोक तोमर, धनंजय सिंह, दीपक पाल सिंह, प्रकाश चंद्र के अलावा दूरसंचार कंपनियों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top