उत्तराखंड

उत्तराखंड को लगा मंहगाई का झटका, एक अप्रैल से बिजली दरों में हो सकती है बेतहाशा बढ़ोतरी..

उत्तराखंड को लगा मंहगाई का झटका, एक अप्रैल से बिजली दरों में हो सकती है बेतहाशा बढ़ोतरी..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में आमजन को एक बार फिर मंहगाई का झटका लगने वाला है। एक अप्रैल से बिजली दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो सकती है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने बिजली दरों में 12 फीसदी तक बढ़ोतरी करने पर मुहर लगा दी है।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में आमजन को एक बार फिर मंहगाई का झटका लगने वाला है। एक अप्रैल से बिजली दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो सकती है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने बिजली दरों में 12 फीसदी तक बढ़ोतरी करने पर मुहर लगा दी है। आयोग 23 मार्च को बढ़ी हुई दरें जारी कर देगा। आपको बता दे कि उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) की ओर से दिया गया बिजली दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी का प्रस्ताव वेबसाइट पर जारी किया गया था।

बताया जा रहा है कि इस साल यूपीसीएल ने नियामक आयोग के सामने बिजली दरों में 16.96 प्रतिशत, यूजेवीएनएल ने करीब 2.43 प्रतिशत, और पिटकुल ने 9.27 प्रतिशत बढ़ोतरी का प्रस्ताव नियामक आयोग के समक्ष रखा था।

बताया जा रहा है कि आयोग ने इन सभी प्रस्तावों पर प्रदेशभर में जनसुनवाई कर हितधारकों और तीनों ऊर्जा निगमों की बातें सुन मंथन किया है। बताया जा रहा है कि अब 23 मार्च को आयोग द्वारा नई दरें जारी कि जा सकती है। यह दरें प्रदेश में एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अगर ये बढ़ोतरी की जाती है तो इससे प्रदेश के 27 लाख 50 हजार 872 उपभोक्ता प्रभावित होंगे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top