उत्तराखंड

उत्तराखंड के खिलाड़ियों को मिलेगा 4 प्रतिशत आरक्षण, धामी सरकार लाएगी अध्यादेश..

उत्तराखंड के खिलाड़ियों को मिलेगा 4 प्रतिशत आरक्षण, धामी सरकार लाएगी अध्यादेश..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

झारखंड में ओबीसी समुदाय को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद धामी सरकार में खेल मंत्री रेखा आर्य ने उत्तराखंड के खिलाड़ियों के लिए 4% आरक्षण के लिए अध्यादेश लाने पर चर्चा की। उनका कहना हैं कि राज्य की खेल प्रतिभाओं का समर्थन करने के लिए अन्य उपायों को लागू किया जाएगा

 

 

उत्तराखंड: झारखंड में ओबीसी समुदाय को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद धामी सरकार में खेल मंत्री रेखा आर्य ने उत्तराखंड के खिलाड़ियों के लिए 4% आरक्षण के लिए अध्यादेश लाने पर चर्चा की। उनका कहना हैं कि राज्य की खेल प्रतिभाओं का समर्थन करने के लिए अन्य उपायों को लागू किया जाएगा, जिनमें से आरक्षण के लिए अध्यादेश लाने की बात भी कही गई। उत्तराखंड में खिलाड़ियों को 4% आरक्षण देने के लिए सरकार अध्यादेश लाएगी। खेल मंत्री रेखा आर्य ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने का जिम्मा अधिकारियों को दिया। पिछले दिनों पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के खिलाड़ियों को पदक लाने पर इनाम राशि बढ़ाने की घोषणा की थी।

आपको बता दे कि खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने बुधवार को यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर खेल विभाग की समीक्षा की। उन्होंने इस समय विभाग द्वारा किए जा रहे कार्य की वर्तमान स्थिति पर रिपोर्ट ली। उन्होंने सुझाव दिया कि राज्य में खिलाड़ियों को चार प्रतिशत आरक्षण देने के लिए एक नया प्रस्ताव बनाया जाए। उनका कहना हैं कि इस विचार को सबसे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सम्मुख रखा जाएगा। इसके बाद यह प्रस्ताव कैबिनेट को भेजा जाएगा, जहां इसके बाद अध्यादेश लाया जाएगा। ताकि उत्तराखंड के खिलाड़ियों को 4% आरक्षण का लाभ मिल सके।

 

उन्होंने कहा कि राज्य में खेलों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित होनी हैं। ऐसे में हमारी कोशिश है कि गांव, ब्लॉक और जिला स्तर पर खिलाडियों को तैयार किया जाए। इन क्षेत्रों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने इस दौरान राज्य में खेल मैदानों के विकास के लिए कार्य योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए। जब खेल मैदानों में खेल गतिविधि न चल रही हो ऐसे समय में उनके कामर्शियल उपयोग करने का प्रस्ताव तैयार किया जाए।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top