उत्तराखंड

हाईकोर्ट में तीन नए जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी..

हाईकोर्ट में तीन नए जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी..

शुक्रवार को ले सकते हैं शपथ..

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड हाईकोर्ट में तीन नए जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई है। गुरुवार को राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश की प्रति नैनीताल हाईकोर्ट भी पहुंच चुकी है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: उत्तराखंड हाईकोर्ट में तीन नए जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई है। गुरुवार को राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश की प्रति नैनीताल हाईकोर्ट भी पहुंच चुकी है। इन जजों की नियुक्ति के बाद हाईकोर्ट में जजों की संख्या आठ हो जाएगी। आपको बता दे कि प्रदेश में उत्तराखंड हाईकोर्ट में लंबे समय से जजों के कई पद रिक्त चल रहे हैं।

ऐसे में जजों की संख्या कम और पैंडिंग मामले ज्यादा होने के चलते नए जजों की नियुक्ति की जानी है। जिसके लिए नए जजों की सूची जारी करते हुए राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश की प्रति उत्तराखंड हाईकोर्ट भेज दी है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति ने हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश थपलियाल, पंकज पुरोहित व रजिस्ट्रार जनरल विवेक भारती को उत्तराखंड हाईकोर्ट का जज बनाये जाने के आदेश दिए हैं। बता दें कि पंकज पुरोहित यूकेएससीसी की ओर से पैरवी कर रहे है तो वहीं राकेश थपलियाल वरिष्ठ अधिवक्ता असिस्टेंट सॉलिसिटर जर्नल है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top