उत्तराखंड

उत्तराखंड में यहां गिरी आकाशीय बिजली, चपेट में आए कई मवेशी..

उत्तराखंड में यहां गिरी आकाशीय बिजली, चपेट में आए कई मवेशी..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। जहां पहाड़ में बर्फबारी और मैदान में बारिश हुई है तो वहीं बागेश्वर में आकाशीय बिजली गिरने की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां लेटी गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 13 मवेशियों की मौत हो गई हैं। प्रदेश में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में बर्फबारी हुई। वहीं, यमुनाघाटी समेत निचले इलाकों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। वहीं इस दौरान बागेश्वर में बिजली गिर गई।

बताया जा रहा है कि बागेश्वर के लेटी गांव में कंपाट नंबर सात में गोजू मंदिर के पास चरवाहे अपने गाय , बैल , बकरियां आदि चरवा रहे थे। कि इस दौरान अचानक हवाएं चलने लगी। हवाओं से बचने के लिए चरवाहे मंदिर की धर्मशाला में चले गए । एकाएक विशालकाय चीड़ के पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई । जिससे वहां अफरातफरी मच गई । कई मवेशी इसकी चपेट में आ गए। उनकी मौत हो गई है। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की है।

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में अगले चार दिनों में बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार जताए हैं। मौसम विभाग के अनुसार 30 अप्रैल तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों व शेष जनपदों में भी कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना जताई है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top