उत्तराखंड

ओलंपिक, वर्ल्ड कप में पदक जीतने वालों को नौकरी देगी सरकार

ओलंपिक, वर्ल्ड कप में पदक जीतने वालों को नौकरी देगी सरकार..

आउट ऑफ टर्न मिलेगी नियुक्ति..

 

 

 

 

 

 

खेलों में पदक लाओ, उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाओ के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। सरकार ओलंपिक और विश्व कप पदक विजेताओं को नौकरी देगी।

 

 

 

उत्तराखंड: खेलों में पदक लाओ, उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाओ के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। सरकार ओलंपिक और विश्व कप पदक विजेताओं को नौकरी देगी। खेल मंत्री रेखा आर्या ने यह बयान एवरेस्ट स्टार समूह द्वारा आयोजित पवेलियन ग्राउंड फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान दिया।

मंत्री रेखा आर्य का कहना हैं कि राज्य के खिलाड़ी जहां पदक जीतकर राज्य का मान बढ़ाएंगे, वहीं सरकार उन्हें सरकारी नौकरी देकर उनके भविष्य को सुरक्षित करने का भी प्रयास करेगी। कहा, राज्य के पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति मिले, सरकार इस दिशा में तेजी काम कर रही है। प्रदेश की खेल यूनिवर्सिटी भी जल्द बनकर तैयार हो जाएगी।

खेल विवि में प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ी प्रतिभा के बल पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम रोशन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में खेल के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। खेलो इंडिया योजना जो उनके निर्देशन में जारी है, भविष्य में जबरदस्त परिणाम देगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी भी राज्य में खेलों और खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

इससे पहले खेल मंत्री ने यश गुंसाई, अमन थापा आदि खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उनका कहना हैं कि खेलों के आयोजन से प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिलता है। इस मौके पर एवरेस्ट स्टार समूह के चेयरमैन नितेंद्र सिंह बोरा, संयुक्त निदेशक खेल एसके सार्की, जिला खेल अधिकारी शबाली गुरुंग आदि मौजूद रहे।

फाइनल में सिटी यंग ने कैंट फोर्ट को 8-7 से हराया..

एवरेस्ट स्टार ग्रुप द्वारा पवेलियन ग्राउंड में आयोजित प्रथम नॉर्थ वैली फुटबॉल कप-2023 के फाइनल मुकाबले में सिटी यंग ने कैंट फोर्ट को ट्राइब्रेकर में 8-7 से हरा दिया। 16 मार्च से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का सोमवार को समापन हुआ। टूर्नामेंट में 20 टीमों ने भाग लिया। वही खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा, टूर्नामेंट के समापन में सीएम पुष्कर सिंह धामी को बतौर मुख्य अतिथि पहुंचना था, लेकिन किसी वजह से सीएम कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top