उत्तराखंड

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक आज..

गैरसैंण के विधान भवन में 1-10 मार्च तक चलेगा बजट सत्र, 4 से त्रिवेंद्र सरकार पेश करेगी बजट

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक आज..

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में प्रदेश में आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक। बैठक राज्य सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन के चंद्र सिंह गढ़वाल सभागार में होगी। इस बैठक में कक्षा से 11 तक सरकारी और निजी स्कूल खोले जाने के प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग स्कूल खोले जाने पर पहले ही निर्णय ले चुका है। इसके अलावा बैठक में आवास, ऑडिट, उच्च शिक्षा, राजस्व, वित्त, समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग समेत कई अन्य विभागों से संबंधित सेवा और नियमावली से जुड़े मसलों पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक शाम पांच बजे से आरंभ होगी।

 

इससे पहले हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में उत्तराखंड चिकित्सा (मेडिकल कॉलेज) नर्सिंग संवर्ग शिक्षा विभाग, और उत्तराखंड अधीनस्थ नर्सिंग (अराजपत्रित) सेवा नियमावली में संशोधन को मंजूरी दे दी गई थी। इस संशोधन के तहत नर्सिंग के पदों पर भर्ती में 30 बेड के अस्पताल में एक साल के अनुभव की शर्त को भी हटा दिया गया।

इससे पहले हुई बैठक में भी 17 प्रस्तावों पर लगी थी मुहर..

मुख्यमंत्री आवास पर हुई कैबिनेट की बैठक में विभिन्न विभागों के 17 प्रस्तावों पर भी मुहर लगी थी। बैठक में फैसला हुआ था कि राज्य सरकार उन्हीं अशासकीय महाविद्यालयों को अनुदान देगी जो राज्य विश्वविद्यालयों से संबद्ध होंगे, और उन्होंने कहा कि जो संबद्ध नहीं होंगे उनका अनुदान बंद किया जायेगा।

 

केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक्ट में अनुदान का प्रावधान नहीं है। आपको बता दें कि राज्य में 18 अशासकीय महाविद्यालयों के अनुदान पर संकट है। इनमें करीब डेढ़ लाख छात्र अध्ययनरत हैं।

टीवी रियलिटी शो 100 डे इन हेवन..

प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टीवी रियलिटी शो 100 डे इन हेवन का आयोजन भी किया जाना हैं। इस रियलिटी शो को बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे। इस शो की 70 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड में ही होगी। कैबिनेट ने जंपिंग टोमैटो मार्केटिंग कंपनी को 12.21 करोड़ में रियलिटी शो की स्पांसरशिप की मंजूरी दे दी है।  प्रदेश में पर्यटन और तीर्थाटन के साथ साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने पर सरकार का फोकस है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top