उत्तराखंड

धामी कैबिनेट की बैठक में इन अहम फैसलों पर लगी मुहर..

धामी कैबिनेट की बैठक में इन अहम फैसलों पर लगी मुहर..

मैदान के बाद अब प्रदेश के पर्वतीय जिलों में भी खुलेंगे सैनिक स्कूल..

 

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी है। बताया जा रहा है कि बैठक में 18 प्रस्ताव पेश किए गए थे। जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में आवास विकास की मद में भवन निर्माण और जीएसटी के तहत विद्युत बिलों के भुगतान को लेकर नई स्कीम भी लाई गई है।

इन मुद्दों पर लगी मुहर

देहरादून और रुद्रपुर में सैनिक स्कूल खोलने के प्रस्ताव के बाद अब पर्वतीय जिलों में भी स्कूल खोलने की तैयारी है। शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया है कि भूमि और भवन की उपलब्धता के आधार पर इन स्कूलों को खोला जाएगा। प्रदेश सरकार की ओर से देहरादून के राजीव गांधी नवोदय विद्यालय और रुद्रपुर के एएन झा इंटर कालेज को सैनिक स्कूल के रूप में चलाए जाने का प्रस्ताव है, जिसे मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है।

आवास विभाग में बिल्डिंग बायलॉज 500 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल के लिए एकल आवासीय भवन बनने है किसी भी एक के अनुसार भवन बना सकता है केंद्र या राज्य में से किसी एक नियम क़ो अपना सकता है।

वित्त विभाग ने GST के बिल क़ो प्रमोट करने के लिए नई योजना बिल लाओ इनाम पाओ

शहरी विकास विभाग में अकॉटिंग मेनूयल क़ो अपनाया गया।

खाद्य विभाग की नियमावली में संसोधन।

माध्यमिक विभाग में प्रिंसिपल के पदों क़ो 50 प्रतिशत प्रमोशन के तहत भरे जाए, 50 प्रतिशत पद परीक्षा के माध्यम से भरे जाएंगे।

लोक सेवा आयोग में 10 पद आउटसोर्सिंग के माध्यम से भरे जाएंगे यें पद अनुसेवक के है।

बद्रीनाथ मास्टर प्लान के तहत काम हो रहें है एजेंसी ही काम करेंगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top