उत्तराखंड

बोर्ड परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल करने वालों छात्रों को डीएम ने दिया पुरस्कार..

बोर्ड परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल करने वालों छात्रों को डीएम ने दिया पुरस्कार..

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए मेधावी छात्रों से लिए सुझाव..

लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए होती है कड़ी मेहनत की जरूरत: मयूर..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में जिले में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले मेधावी छात्रों को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कैम्प कार्यालय में सम्मानित किया। परिषदीय परीक्षा इंटरमीडिएड में अगस्त्य पब्लिक इंटर कॉलेज जवाहरनगर अगस्त्यमुनि के छात्र ने जनपद में प्रथम स्थान तथा उत्तराखंड योग्यता सूची में 14वां स्थान हासिल करने वाले रोबिन, जिले मेें दूसरा एवं सूची में 21वां स्थान प्राप्त करने वाले राजकीय इण्टर कालेज बसुकेदार के छात्र अतुल और हाईस्कूल में जनपद में प्रथम स्थान तथा उत्तराखंड योग्यता सूची में 6वां स्थान प्राप्त करने वाले छात्र सरस्वती विद्या मंदिर बेलनी के छात्र नितिन बिष्ट को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार दिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने मेधावियों से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए सुझाव भी लिए। साथ ही छात्रों के भविष्य की रणनीति एवं लक्ष्य के बारे में जानकारी लीे। जिलाधिकारी ने मेधावियों को करियर गाइडेंस देते हुए अग्रिम भविष्य की शुभकामनाएं दी जिलाधिकारी ने कहा कि छात्रों की यह सफलता इस बात का सुबूत है कि उन्होंने कठिन परिश्रम के साथ अध्ययन किया है। उन्होंने छात्रों को शाबासी देते हुए कहा कि आगे की पढ़ाई में भी मेहनत करें तथा यह निश्चित करे लें कि आप को आगे किस क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं।

 

अभी से उस लक्ष्य के प्रति जुट जायें। तभी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होनें छात्रों से परीक्षा में की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा उन्हें यह भी बताया कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और परिश्रम की आवश्यकता होती है। तभी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

 

जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चौधरी को सभी सरकारी स्कूलों का नियमित निरीक्षण एवं शिक्षा गुणवत्ता सुधार के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चौधरी, छात्रों के अभिभावकों सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top