उत्तराखंड

एलटी भर्ती को Uksssc की क्लीनचिट,इन भर्तियों पर आज होगा फैसला..

एलटी भर्ती को Uksssc की क्लीनचिट,इन भर्तियों पर आज होगा फैसला..

 

 

 

 

 

 

 

 

विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के आधार पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक शिक्षक एलटी भर्ती को मंजूरी दे दी। इसके लिए आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। 9 जनवरी 2023 से लिखित परीक्षा के लिए चयनित आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के आधार पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक शिक्षक एलटी भर्ती को मंजूरी दे दी। इसके लिए आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। 9 जनवरी 2023 से लिखित परीक्षा के लिए चयनित आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। आयोग के इस फैसले से चयनित अभ्यर्थियों को काफी राहत मिली है। सात और भर्तियों पर आयोग आज फैसला करेगा।

माध्यमिक शिक्षा विभाग में हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, कला, व्यायाम, गृह विज्ञान, संस्कृत, वाणिज्य, संगीत, उर्दू, पंजाबी, बंगाली विषय में एलटी शिक्षकों के 1431 पदों के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आठ अगस्त 2021 को लिखित परीक्षा कराई थी। परिणाम घोषित होने के बाद आयोग ने 590 उम्मीदवारों के कागजी कार्रवाई की भी समीक्षा की थी। पेपर लीक होने की समस्या के बाद चयन प्रक्रिया रोक दी गई थी। पूर्व आईएएस एसएस रावत के नेतृत्व में आयोग ने एलटी सहित आठ भर्तियों पर गौर करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया था। आयोग ने समिति की रिपोर्ट प्राप्त करने और कानूनी सलाह लेने के बाद एलटी भर्ती को मंजूरी दी।

 

19 जनवरी तक चरणबद्ध ढंग से होगा सत्यापन..

आयोग अपनी वेबसाइट पर चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन की जानकारी अपलोड कर रहा है। 9 जनवरी से 19 जनवरी तक सत्यापन का कार्य किया जाएगा। इसमें अभ्यर्थियों के क्रमांक नंबर के आधार पर आयोग के कार्यालय में विभिन्न तिथियों को दस्तावेज सत्यापन होगा।

इन भर्तियों पर आज होगा फैसला..

कनिष्ठ सहायक के 700, पुलिस रैंकर्स के 250, वाहन चालक के 164,वैयक्तिक सहायक के 600, कमशाला अनुदेशक के 167, मत्स्य निरीक्षक के 26, मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार के 272 पदों पर आयोग आज फैसला लेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top