उत्तराखंड

ऊखीमठ बाजार में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की मांग..

ऊखीमठ बाजार में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की मांग..

ऊखीमठ में समुदायिक संपर्क समूह की गोष्ठी का आयोजन..

 

 

रुद्रप्रयाग: सामुदायिक संपर्क समूह की गोष्ठी में व्यापारियों ने ऊखीमठ बाजार एवं आने जाने के प्वाइंटों पर सीसीटीवी लगवाए जाने का अनुरोध किया। साथ ही नियमित रूप से बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन कराने पर जोर दिया गया। थाना ऊखीमठ में आयोजित गोष्ठी पुलिस उपाधीक्षक गणेश लाल कोहली की अध्यक्षता में हुई। गोष्ठी में स्थानीय लोगों व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने बताया कि ऊखीमठ मुख्य बाजार में वाहनों की दिक्कतों को देख्रते हुए चालान से मुक्त रखा जाए।

 

पुलिस द्वारा कुछ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाने को सराहनीय पहल बताया। साथ ही कस्बा ऊखीमठ के बाजार एवं आने व जाने के स्थानों पर भी कैमरे लगाने का अनुरोध किया गया। कस्बा ऊखीमठ को जाम से मुक्त कराए जाने का अनुरोध भी किया गया। लगातार बढ़ रहे अपराधों पर रोकथाम के लिए अनिवार्य रूप से बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन की आवश्यकता पर जोर दिया। सीओ कोहली ने बताया कि कस्बे की जाम की समस्या को स्थानीय स्तर पर व्यापार मण्डल व टैक्सी यूनियन आपस में निपटाया जा सकता है।

 

स्थानीय लोग भी अपने वाहनों को आढ़े तिरछे खडा न करें। चालान ही समस्या का समाधान नहीं है। बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन के सम्बन्ध में बताया कि पुलिस नियमित रूप से बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन कर रही है। स्थानीय लोग तथा मकान मालिक भी अपने किराएदारों का सत्यापन अवश्य कराएं। पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन मर्यादा की भी विस्तार से जानकारी दी गई।

 

साइबर सम्बन्धी अपराधों जैसे फेक कॉल्स, फेक प्रोफाइल तथा फर्जी वीडियो कॉलिंग के माध्यम से लोगों को ठगे जाने की सूचना पुलिस को दें। इस अवसर पर थानाध्यक्ष ऊखीमठ मुकेश थलेड़ी, उपनिरीक्षक शिवप्रसाद, नगर व्यापार मण्डल अध्यक्ष राजीव भट्ट, व्यापार मण्डल महासचिव रविन्द्र पुष्पवाण, अंजनेश पंवार, महेश बर्त्वाल, आनन्द सिंह रावत, केशवानन्द त्रिवेदी, कलम सिंह समेत कई स्थानीय लोग व समूह के सदस्य उपस्थित थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top