देश/ विदेश

युवक ने युवती को व्हाट्सएप पर भेजा ऐसा मैसेज, कुछ दिन बाद मिले दोनों के शव..

युवक ने युवती को व्हाट्सएप पर भेजा ऐसा मैसेज, कुछ दिन बाद मिले दोनों के शव..

देश-विदेश: अब अगर तू मुझसे दूर गई तो एक गोली खुद को मारूंगा और दो गोलियां तुझे मारकर खत्म कर दूंगा।’ यह कोई फिल्मी डॉयलाग नहीं, बल्कि हकीकत है। व्हाट्सएप पर युवती को भेजे गए इसी मैसेज की तरह ही युवक ने घटना को अंजाम दिया था। व्हाट्सएप पर युवक और युवती के बीच हुई बातचीत की छानबीन में पुलिस को दोनों के बेइंतहा प्यार के सुबूत भी मिले हैं।

 

करीब दो सप्ताह पहले झबरेड़ा थाना क्षेत्र में खेत से युवक और युवती के क्षतविक्षत शव मिलने के बाद पुलिस ने कई बिंदुओं पर जांच की। पुलिस की शक की सुई पहले युवती के परिजनों पर गई, लेकिन यहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद शक युवती के पति पर गया, लेकिन वहां भी पुलिस खाली हाथ रही। इन सबके बीच पुलिस ने युवक के मोबाइल की बारीकी से जांच की। पुलिस ने युवक और युवती के बीच व्हाट्सएप पर बातचीत को ध्यान से पढ़ा। पता चला कि युवक अक्सर दोनों को गोली मारने की बात कहता था।

 

एक मैसेज में युवक ने यह भी कहा कि ‘मैं अब तुमसे अलग होकर नहीं रह सकता। मैंने एक तमंचा, तीन कारतूस भी खरीद लिए हैं और एक गोली खुद को और तो दो गोलियां तुझे मारूंगा।’ व्हाट्सएप मैसेज से पता चला कि दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे। युवती की शादी के बाद से ही युवक परेशान रहने लगा। दोनों की व्हाट्सएप पर लंबी बात होती थी। दोनों एक-दूसरे से दूर रहकर दिल का दर्द मैसेज में जाहिर करते थे।

 

पुलिस ने व्हाट्सएप पर दोनों की बातचीत की जांच की तो पता चला कि युवक ने तीन माह पूर्व युवती को बताया था कि उसने एक तमंचा और तीन कारतूस खरीद लिए हैं। उसने युवती को तमंचे और कारतूस की फोटो भी भेजी थी, लेकिन युवती ने इस बात को हंसी में टाल दिया था। युवक अक्सर बातों में उससे तमंचे का जिक्र करता था।

 

दोनों के प्यार की कहानी परिजनों के अलावा गांव में भी किसी से नहीं छिपी थी। दोनों के अलग-अलग समुदाय के होने के बाद भी कभी मामले ने तूल नहीं पकड़ा। दोनों के परिजनों ने सूझबूझ का परिचय दिया। साथ ही दोनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था। दोनों के बीच व्हाट्सएप पर लंबी बातचीत के सुबूत मिले हैं। इसमें तमंचे और कारतूस खरीदने और उसकी फोटो युवती को भेजने के भी मैसेज हैं। मैसेज से स्थिति साफ हो गई कि युवक ने पहले युवती को दो गोलियां मारीं और बाद में एक गोली खुद को मारकर आत्महत्या कर ली।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top