उत्तराखंड

केदारनाथ में रिकार्ड यात्रियों के आगमन से व्यापारियों में खुशी

केदारनाथ में रिकार्ड यात्रियों के आगमन से व्यापारियों में खुशी..

केदारघाटी होटल एसोसिएशन ने जिला प्रशासन का जताया आभार..

 

 

 

 

 

 

 

ग्यारहवें ज्योतिर्लिंगों में अग्रणीय हिमालय की गोद में बसे भगवान केदारनाथ के दर्शनों को इस वर्ष अगस्त माह में ही रिकार्ड दस लाख से अधिक तीर्थ यात्रियों के आगमन पर होटल व्यसायियों, घोड़ा, डंडी-कंडी एवं तीर्थ पुरोहितों ने खुशी जताई है।

 

उत्तराखंड: ग्यारहवें ज्योतिर्लिंगों में अग्रणीय हिमालय की गोद में बसे भगवान केदारनाथ के दर्शनों को इस वर्ष अगस्त माह में ही रिकार्ड दस लाख से अधिक तीर्थ यात्रियों के आगमन पर होटल व्यसायियों, घोड़ा, डंडी-कंडी एवं तीर्थ पुरोहितों ने खुशी जताई है। साथ ही यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करने पर शासन-प्रशासन का आभार जताया।

व्यापारियों ने कहा कि दो वर्ष कोरोना वैश्विक बीमारी के बाद फिर से पटरी पर लौटी केदारनाथ यात्रा में इस वर्ष रिकार्ड तीर्थ यात्री दर्शनों को पहुंचे। शासन-प्रशासन की उचित व्यवस्था एवं स्थानीय व्यवसायियों के सहयोग से केदारनाथ यात्रा को बेहतर बनाया गया। जिला प्रशासन की ओर से पैदल मार्ग, स्वास्थ्य सुविधाओं, विद्युत, पेयजल, साफ सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था को निरन्तर बेहतर किया गया, जिसके परिणाम स्वरूप इस वर्ष केदारनाथ यात्रा में रिकार्ड तीर्थ यात्री बाबा के दर्शनों को पहुंचे।

केदारघाटी होटल एसोसिएशन के सचिव नितिन जमलोकी एवं गौरीकुंड के वरिष्ठ व्यापारी सुशील गोस्वामी ने बताया कि प्रशासन एवं स्थानीय व्यवसायियों के बेहतर सामंजस्य से केदारनाथ यात्रा सुगम बनी। यात्रा में इस वर्ष रिकार्ड तीर्थ यात्री दर्शनों को पहुंचे और सितंबर व अक्टूबर में भी अधिक संख्या में तीर्थ यात्रियों के केदारनाथ धाम पहुंचने की संभावना है। उन्होंने कहा कि देश-विदेश केदारनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से अतिथि देवो भवः की परम्परा से स्वागत किया जा रहा है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top