देश/ विदेश

आज का राशिफल- इन राशियों वाले अपनी जॉब और करियर पर दें ध्यान..

आज का राशिफल- इन राशियों वाले अपनी जॉब और करियर पर दें ध्यान..

 

 

राशिफल: पंचांग के अनुसार 11 सितंबर 2021, शनिवार को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी की तिथि हैं। आज ऋषि पंचमी का पर्व हैं। चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है। आज स्वाति नक्षत्र है।

 

मेष- आज के दिन वाणी पर संयम रखते हुए मन को नियंत्रण में रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर पुराने निवेशों से मुनाफा मिल सकता है। जो शिक्षा संबंधित कार्य करते हैं तो आपके लिए दिन शुभ है, नौकरी में चल रहें प्रयासों में सफलता मिलेगी। आभूषण का व्यापार करने वालों को बहुत सजग रहना चाहिए, क्योंकि वर्तमान में नुकसान की आशंका है। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर बहुत अधिक चिंता न करें अन्यथा याद किया विषय भूल सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर खान-पान में चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना चाहिए। बड़े-बुज़ुर्गों का सम्मान करना होगा संभव हो तो उन्हें कोई उपहार ला कर दें।

 

वृषभ- आज के दिन सभी के साथ सम की भावना रखनी होगी। ऑफिशियल कार्यों को लेकर नए कार्य ऑफिस की ओर से मिल सकते हैं, वहीं दूसरी ओर जो लोग टार्गेट बेस पर कार्य करते हैं उनको टारगेट पूरे हो सकते हैं। कारोबार बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है। विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान दें, क्योंकि वर्तमान समय में भ्रमित हो सकते हैं, जिसके चलते पढ़ाई से मन भटक सकता है। सेहत में इंफेक्शन को लेकर सजग रहने की सलाह है। किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसको लेकर आप तनाव में रह सकते हैं। पिता की उन्नति का समय चल रहा है।

 

मिथुन- आज के दिन सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक सेवा से जुड़े लोग बढ़-चढ़ कर लोगों की मदद करें। यदि आपने विदेशी कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई किया था तो आज वह से शुभ समाचार मिलने की आशंका है। कई गणपति बप्पा का ध्यान कर, नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं। जो विद्यार्थी नये कॉलेज में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं उनको विषयों में ध्यान देने की जरूरत है। पेट संबंधी रोगों से परेशान हो सकते हैं, यदि पहले से परेशानियां चली आ रही हैं तो अधिक सचेत रहें। मकान खरीदने की प्लान करने वालों को सफलता हाथ लग सकती है।

 

कर्क- आज के दिन अधिक से अधिक लोगों से मिलना चाहिए। पुराने लोगों से संपर्क साधे, फोन कॉल कर उनका हालचाल भी ले सकते हैं। किसी के प्रति अपने मन में भ्रम पैदा न करें। ऑफिस में सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलने वाला है, ऐसे में उनके साथ तालमेल बनाकर चलें। अपने पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा. बड़ों के साथ विनम्र होकर बात करें अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है।

 

सिंह- आज के दिन छोटी गलती मंजिल से दूर कर सकती है। कार्य मन मुताबिक न होने पर निराश न हो। बीमा का कार्य करने वालों को आज लाभ मिल सकता है, साथ ही टारगेट को पूरा करने में सफलता मिलेगी। छोटे व्यापारियों को मुनाफा अधिक हो सकता है. यदि व्यवसाय में पार्टनर आपके भाई हैं तो उनकी मदद से आपको अच्छा लाभ होगा. युवाओं को मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, तो वहीं विद्यार्थी नोट्स संभालकर रखें। कुल में किसी नए मेहमान के आने की शुभ सूचना मिल सकती है।

 

कन्या- आज के दिन मन प्रफुल्लित होने से आकस्मिक रूप से वाद-विवाद में विवेक आपके काम आएगा। कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग छुट्टी पर हैं उनको हो सकता है कार्यालय का कुछ काम करने पड़ जाए। खाने-पीने के बिजनेस से संबंधित छोटे व्यापारी अपनी मीठी बोली से ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब होंगे। विद्यार्थियों को पुराने विषयों पर भी ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य की बात करें तो महिलाओं को हार्मोन्स संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

तुला- आज के दिन सोच समझकर निर्णय लेने चाहिए, बहुत जरूरी न हो तो कल के लिए टालना बेहतर रहेगा। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करना पड़ेगा क्योंकि भाग्य का सहयोग पूर्ण रूप से नहीं मिलने वाला लेकिन कार्य को लेकर अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। इलेक्ट्रॉनिक सामानों को बेचने वालों को भी लाभ होता दिखाई दे रहा है।

 

वृश्चिक- आज के दिन रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना बनती दिख रही है। अपनी मानसिक परिस्थिति का ध्यान रखकर तालमेल पूर्वक ही कार्य करें, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिस में अधिकारी वर्ग यदि अपने कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार बनाये रखना होगा। व्यापारियों को बड़े निवेश करने से बचना चाहिए, नहीं तो धन डूब सकता है।

 

धनु- आज के दिन काम करने के तरीके और आइडिए के चलते दूसरों का दिल जीत सकते हैं। कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़े ऑफर मिलेंगे, संभावना होने पर कला का प्रदर्शन करने से पीछे न हटे। ऑफिस के पॉलिटिक्स से आपको दूर रहना होगा। ऑफिस में सहयोगी षड्यंत्र भी रच सकते हैं. कॉपी किताबों का व्यापार करने वालों के लिए दिन काफी मुनाफा भरा होगा।

 

मकर- आज के दिन नकारात्मक विचार मानसिक रूप से आपको परेशान कर सकते हैं, बेवजह की टेंशन को न्योता न दें. जीवन में संतुलन रखना सफलता का सूत्र है दिन का अंत सुखद और प्रसन्नता पूर्वक गुजरेगा। ऑफिस में यदि कार्य मन मुताबिक न मिले तो आपको अधिक जी-जान से मेहनत करते हुए अपनी छवि और बेहतर करनी है। बिजली से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों वाला हो सकता है। दमें की बीमारी से पीड़ित लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

 

कुंभ- आज के दिन कोई भी फैसला बिना सोचे-समझे लेने से बचना होगा। बड़े प्रोजेक्ट पर ऑफिस के बॉस या पुराने सहयोगी से मदद मिल सकता है, अगर ऐसा हो तो उनसे संपर्क करने में जरा भी देरी न करें। प्रॉपर्टी का लेने-देन करने वाले लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों को शुभ सूचना मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से मौसम के बदलाव के चलते तबियत बिगड़ सकती है।

 

मीन- आज के दिन अपनों का आशीर्वाद आपके लिए कवच का काम करेगा, ऐसे में महत्वपूर्ण काम पर जाते समय उनके पैर छू कर ही घर से निकलें। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कहा-सुनी होने की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर जिसके चलते बॉस आपसे नाराज भी हो सकते हैं। कपड़ों का व्यापार करने वालों के लिए भी दिन मुनाफे से भरा हो सकता है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top