देश/ विदेश

जल्द ही बंद हो जाएगा गूगल का ये पॉप्युलर मोबाइल ऐप..

जल्द ही बंद हो जाएगा गूगल का ये पॉप्युलर मोबाइल ऐप..

देश-विदेश: गूगल की तरफ से अपने मोबाइल शॉपिंग ऐप को बंद करने का ऐलान किया गया है। ऐसे में गूगल मोबाइल शॉपिंग यूजर्स इस साल जून से गूगल के ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह ऐप एंड्राइड के साथ iOS यूजर के लिए उपलब्ध है। आपको बता दे कि गूगल का शॉपिंग ऐप डेस्कटॉप यानी वेब वर्जन के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध रहेगा। इसका मतलब है कि यूजर्स shopping.google.com वेबसाइट से खरीददारी कर पाएंगे।

 

कंपनी ने 9to5Google के जरिए मोबाइल शॉपिंग ऐप को बंद करने का ऐलान किया है। जिसके अनुसार अगले कुछ हफ्तों में शॉपिंग के लिए ऐप उपलब्ध नहीं होगा। ऐसे में अगर गूगल मोबाइल शॉपिंग ऐप पर आपका कोई डेटा है, तो उस डेटा को यूजर दूसरी जगह सुरक्षित तरीके से स्टोर करे। कंपनी के बयान के अनुसार ऐप की ओर से यूजर्स को पेश की जाने वाली सभी फंक्शनैलिटी को शॉपिंग टैब पर उपलब्ध करा दिया गया है। इसके साथ ही यूजर्स को भरोसा दिलाया गया हैं कि उसकी तरफ से शॉपिंग टैब और गूगल ऐप सहित अन्य गूगल प्लेटफॉर्म में नये-नये फीचर्स की सुविधा दी जाएगी। जो लोगों के खास तरह के प्रोडक्ट की खोज और खरीदारी को आसान बनाएंगे।

 

गूगल मोबाइल शॉपिंग ऐप यूजर्स को हजारों ऑनलाइन स्टोर्स से गूगल अकाउंट से शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है। गूगल की तरफ से शॉपिंग मोबाइल ऐप को बंद करने का निर्णय ऐसे वक्त में लिया गया है, जब कंपनी सर्च, इमेज सर्च और Youtube सर्च में शॉपिंग की सुविधा में इजाफा कर रही है। साथ ही कंपनी सर्चिंग को बेहतर बनाने के लिए ऑग्मेंटेड रियलिटी फीचर जोड़ सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top