देश/ विदेश

ये लड़की एक ही द‍िन के लिए बनती थी दुल्‍हन, फिर अगले दिन हो जाती थी फरार..

ये लड़की एक ही

ये लड़की एक ही द‍िन के लिए बनती थी दुल्‍हन, फिर अगले दिन हो जाती थी फरार..

देश-विदेश : मध्‍य प्रदेश के खंडवा की छैगांवमाखन पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दुल्‍हन के कारनामे के बारे में आप जानेंगे तो हैरान रहे जाएंगे. यह लुटेरी दुल्हन गिरोह ज़रूरतमंद शादी करने वाले ग्राहक को ढूंढकर उससे विवाह कर उससे पैसे ऐंठकर फरार हो जाती थी. पुल‍िस ने इस लुटेरी दुल्‍हन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार क‍िया है.

 

 

पुलिस के अनुसार, छैगांवमाखन का एक पीड़ित सदाशिव गुर्जर ने केस दर्ज करवाया था, जिसमें उसने शिकायत दर्ज कराई थी कि दीपिका उर्फ दीपाली नाम की एक महिला को उससे विवाह कर अगले ही दिन उसकी मां की बीमारी का बहाना बनाकर उससे 90 हजार रु लेकर महाराष्ट्र फरार हो गई थी. पीड़ित की शिकायत पर लगातार छैगांवमाखन पुलिस आरोपी महिला की तलाश कर रही थी.

 

 

इस मामले में विवाह करवाने वाले दो अन्य उसके साथी भागवत और राजेश की भी पुलिस तलाश कर रही थी. इस दौरान कुछ और ऐसे ही फर्जी विवाह की शिकायत की जानकारी खंडवा पुलिस को लगी थी तब से लगातार इन आरोपियों की तलाश में पुलिस डटी हुई थी. आखिरकार खंडवा पुलिस की स्पेशल टीम को यह महिला और उसका साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

 

 

 

पूछताछ में पता चला की जो भागवत नाम का आरोपी है उसकी पत्नी छाया महिलाओं और लड़कियों को बहला-फुसलाकर शादी के लिए तैयार करती थी. फिर विवाह करवा कर दूल्हा पक्ष को ठगकर दुल्हन के साथ फरार हो जाती थी. लगातार इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है.खंडवा की एडिशनल एसपी सीमा अलावा ने बताया क‍ि आरोपी महिला दीपिका उर्फ दीपाली को जब महाराष्ट्र पुलिस गिरफ्तार करने गई तो उसके घर से बड़े पैमाने पर कई महिलाओं और लड़कियों के आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज मिले हैं. जिसकी पुलिस जांच करवाने में जुटी हुई है. फिलहाल इन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लेकर पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top