देश/ विदेश

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अडानी ग्रुप ने ली इस युवती को पढ़ाने की जिम्मेदारी..

अडानी ग्रुप ने

नर्स बनने के लिए सड़क पर बेचती थी चने, फोटो वायरल होने के बाद अडानी ग्रुप ने ली पढ़ाई की जिम्‍मेदारी..

देश-विदेश : झारखंड के सिमडेगा में अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए सड़क के किनारे चने बेचने वाली एक बच्‍ची की जिंदगी अब शायद बदलने वाली है। बच्‍ची की फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अडानी ग्रुप ने उसकी पढ़ाई का खर्चा उठाने की जिम्मेदारी ली है. अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने खुद ट्वीट कर बच्‍ची की तारीफ करते हुए उसकी पढ़ाई की जिम्‍मेदारी उठाने की इच्‍छा जताई है।

 

 

 

कक्षा 7 में पढ़ने वाली इस बच्‍ची का सपना नर्स बनने का है। वह नर्स बनकर ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों की सेवा करना चाहती है। इस बच्‍ची के पिता का निधन तब हो गया था जब वह डेढ़ साल की थी। सड़क किनारे चने बेचने वाली ये बच्‍ची पढ़ाई में खूब मेहनत करती है। एक पत्रकार ने पालनी की फोटो के साथ उसके इस संघर्ष के बारे में संक्षिप्‍त जानकारी अपने ट्व‍िटर हैंडल से शेयर की है। इस ट्वीट में उन्‍होंने बताया गया है कि कक्षा 7 में पढ़ने वाली पालनी जब डेढ़ साल की थीं तो उनके पापा का निधन हो गया था। पालनी को नर्स बनना है क्‍योंकि उसे लगता है कि नर्स ही लोगों की सेवा करती है। पढ़ाई कर सके इसलिए वह सड़क किनारे चने बेचती है, मम्‍मी बस में काम करती है। पालनी 6वीं में 75 प्रतिशत अंकों के साथ पास हुई है।

 

इसी ट्वीट पर अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नज़र पड़ी तो उन्‍होंने रिट्वीट करते हुए लिखा-‘छोटी सी बच्‍ची और इतने बड़े विचार पालनी की शिक्षा की जिम्‍मेदारी उठाना मेरे लिए सौभाग्‍य की बात होगी। अगर आपमें से किसी के पास उसके परिवार की कांटैक्‍ट डिटेल हो तो मुझे देने की कृपा करें।

 

 

पालनी के पास नहीं है अपना कोई मोबाइल..

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी के इस ट्वीट के जवाब में पत्रकार ने फिर एक ट्वीट कर उन्‍हें जानकारी दी कि पालनी के पास अपना कोई मोबाइल नहीं है। वो जहां चने बेचती है वहीं एक पेंटर का नंबर उन्‍होंने अपने ट्वीट में शेयर किया। इस पर अडानी ग्रुप के चेयरमैन ने उन्‍हें इस बारे में जो भी जरूरी है वो करने का भरोसा दिलाया। उनके इस ट्वीट के बाद सड़क पर चने बेचकर अपनी पढ़ाई करने वाली पालनी की कहानी और उसे अडानी ग्रुप से मिले भरोसे की हर तरफ चर्चा हो रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top