उत्तराखंड

इन जिलों को मिले नए पुलिस थानें और चौकियां, सीएम धामी ने किया शुभारंभ..

इन जिलों को मिले नए पुलिस थानें और चौकियां, सीएम धामी ने किया शुभारंभ..

 

 

 

 

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय से 06 नये पुलिस थाने एवं 20 नई पुलिस चौकियों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इन 06 थानों में 661 ग्राम एवं 20 चौकियों में 696 ग्राम शामिल हैं।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय से 06 नये पुलिस थाने एवं 20 नई पुलिस चौकियों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इन 06 थानों में 661 ग्राम एवं 20 चौकियों में 696 ग्राम शामिल हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सुशासन से समृद्धि के मार्ग को प्रशस्त करने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है। पुलिस व्यवस्था राज्य की कानून व्यवस्था का दर्पण होती है।

जिन 6 नये पुलिस थानों का मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया उनमें पौड़ी में थाना यमकेश्वर, टिहरी में थाना छाम, चमोली में थाना घाट, नैनीताल में थाना खनस्यूॅ एवं अल्मोड़ा में थाना देघाट एवं धौलछीना शामिल है। जिन चौकियों का उद्घाटन किया उनमें देहरादून में लाखामण्डल, पौड़ी में बीरोखाल, टिहरी में गजा, काण्डीखाल एवं चमियाला, चमोली में नौटी, नारायणबगड़ एवं उर्गम, रूद्रप्रयाग में चौपता एवं दुर्गाधार, उत्तरकाशी में सांकरी एवं धौंतरी, नैनीताल में औखलकाण्डा, धानाचूली, हेड़ाखान एवं धारी, अल्मोड़ा में मजखाली, जागेश्वर एवं भौनखाल, चम्पावत में बाराकोट शामिल हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि विकास एवं व्यवस्थाओं में परिवर्तन के साथ राज्य के जिन क्षेत्रों में राजस्व पुलिस की जगह पर नियमित पुलिस की आवश्यकता हो रही है, उनमें चरणबद्ध तरीके से नियमित पुलिस की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारियों को अपने नियमित कार्यों के अलावा जनहित से जुड़े विषयों पर लगातार कार्य करना होगा और 2025 तक उत्तराखण्ड को ड्रग्स फ्री राज्य बनाने, स्वच्छता अभियान एवं सामाजिक सरोकारों के अन्य कार्यों में भी उत्तराखण्ड पुलिस को लगातार कार्य करना होगा। इस अवसर पर विधायक शैलारानी रावत, रेनू बिष्ट, सुरेश सिंह चौहान, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार सहित अन्य सम्मानितजन उपस्थित रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top