उत्तराखंड

नए सिरे से लड़ी जाएगी लड़ाई: मोहित डिमरी..

नए सिरे से लड़ी जाएगी लड़ाई: मोहित डिमरी..

यूकेडी के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष भगत आमरण अनशन पर

आंदोलन की अग्रिम रणनीति को लेकर होगी बैठक

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भर्ती घोटालों में सीबीआई जांच की मांग को लेकर पिछले 5 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने भूख हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व प्रशासन की टीम ने उनके स्वास्थ्य में भारी गिरावट को देखते हुए दोबारा उन्हें आमरण अनशन स्थल से उठाया। वहीं यूकेडी के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष भगत सिंह चौहान का आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा।

आमरण अनशन खत्म करने के बाद यूकेडी के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि अपने शुभचिंतकों, साथियों और उत्तराखंड क्रांति दल पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं की सलाह पर उन्होंने अपनी भूख हड़ताल खत्म करने का निर्णय ले लिया है।

डॉक्टरों की सलाह के आधार पर अभी हल्का भोजन ग्रहण कर रहा हूँ। डॉक्टरों के मुताबिक मोहित डिमरी को कुछ दिन अस्पताल में उपचार कराना होगा। स्वास्थ्य में भारी गिरावट की वजह से उन्हें डॉक्टरों ने प्रॉपर उपचार की सलाह दी गई है। यूकेडी के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि उपचार के बाद उत्तराखंड में चल रही भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच को लेकर एक नए सिरे से आंदोलन को लड़ा जाएगा।

उन्होंने आंदोलन में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग कर रहे सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर आमरण अनशन पर बैठे यूकेडी के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष भगत चौने कहा कि आज उत्तराखंड में बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है। युवाओं के लिए रोजगार के कोई अवसर नहीं है। रोजगार सिर्फ नेताओं और अधिकारियों के बच्चों और उनके रिश्तेदारों को ही मिल रहा है। लगातार प्रदेश में घोटाले सामने आ रहे हैं। लेकिन अभी तक कोई बड़ा सफेदपोश और अधिकारी गिरफ्तार नहीं हुआ है। इन पूरे घोटालों में कहीं ना कहीं मौजूदा भाजपा सरकार और पूर्व की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए, ताकि इस पूरे घोटालों के असल खिलाड़ी पकड़ में आ सके।

वही यूकेडी के जिलाध्यक्ष बलबीर चौधरी और कार्यकारी अध्यक्ष बुद्धिबल्लभ मंगाई ने कहा कि आंदोलन की अग्रिम रणनीति तैयार की जा रही है। रुद्रप्रयाग में भूख हड़ताल के बाद अब विधानसभा घेराव करने की तैयारी है, जिसके लिए सभी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों से बातचीत की जा रही है। इस संबंध में जल्दी एक बैठक रुद्रप्रयाग में होगी, जिसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

धरने पर बैठे यूकेडी के केंद्रीय सचिव पृथ्वीपाल रावत, केंद्रीय सचिव विष्णु कांत शुक्ला, ब्लॉक अध्यक्ष कमल रावत, नगर अध्यक्ष विपिन पंवार ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल युवाओं के हित की लड़ाई लड़ता आ रहा है और यह लड़ाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी। धरना स्थल पर समर्थन देने सामाजिक कार्यकर्ता जोत सिंह बिष्ट, अजय आनंद नेगी, एडवोकेट प्यार सिंह नेगी, पूर्व व्यापार सभा अध्यक्ष कांता नौटियाल, प्रतिष्ठित व्यापारी प्रकाश रावत सहित अन्य लोग पहुँचे थे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top