उत्तराखंड

हल्द्वानी से धारचूला का सफर अब होगा आसान, केवल 40 मिनट में होगा 15 घंटे का सफर..

हल्द्वानी से धारचूला का सफर अब होगा आसान, केवल 40 मिनट में होगा 15 घंटे का सफर..

 

 

 

 

 

प्रदेश सरकार जल्द ही हल्द्वानी से उत्तराखंड के सीमांत शहर धारचूला के लिए भी हवाई सेवा शुरू होगी। जिसके बाद धारचूला जाने वाले लोग 15 घंटे की जगह केवल 40 मिनट में गंतव्य तक पहुंच पाएंगे।

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश सरकार जल्द ही हल्द्वानी से उत्तराखंड के सीमांत शहर धारचूला के लिए भी हवाई सेवा शुरू होगी। जिसके बाद धारचूला जाने वाले लोग 15 घंटे की जगह केवल 40 मिनट में गंतव्य तक पहुंच पाएंगे। आपको बता दे कि हल्द्वानी से धारचूला करीब 335 किलोमीटर दूर है।

ऐसे में अब यहां हवाई सफर शुरू होने वाला है। हेरिटेज एविएशन कंपनी को इस रूट पर हेली सेवा का शुभारंभ करने की जिम्मेदारी भी दे दी गई है । कंपनी द्वारा हेलीपैड का विजिट भी किया जा चुका है। इसी महीने के अंत तक धारचूला को हेली सेवा से जुड़े जाने का लक्ष्य रखा गया है। अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही यहां हवाई उड़ान भरते नजर आएंगे।

जिससे 15 घंटे का सफर अब केवल 40 मिनट में पूरा हो सकेगा । बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर हल्द्वानी के गौलापार हेलीपैड से उड़ान भरेगा। इसके लिए भी एक अलग से हेलीपैड तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि 1 दिन में हेलीकॉप्टर दो चक्कर लगाएगा। इसके बाद रात के वक्त हेलीकॉप्टर बोला पर स्थित हेलीपैड पर ही खड़ा रहेगा।किराया भी न्यूनतम रखा जाने पर विचार विमर्श किया जा रहा है। इस सेवा के शुरू होने से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और सीमा पार नेपाल जाने वाले लोगों तक को फायदा होगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top